×

नाइट कर्फ्यू का ऐलान: अब घर में रहना होगा बंद, ओडिशा में सख्ती लागू

कोरोना के बढ़ते कहर के मद्देनजर ओडिशा के कई इलाकों में नाइट कर्फ्यू (N ight Curfew) लागू करने का आदेश जारी किया गया है।

Shreya
Published on: 3 April 2021 11:45 AM GMT
नाइट कर्फ्यू का ऐलान: अब घर में रहना होगा बंद, ओडिशा में सख्ती लागू
X

ओडिशा में पांच अप्रैल से लागू होगा नाइट कर्फ्यू (फोटो- सोशल मीडिया)

भुवनेश्वर: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस की रफ्तार तेज हो गई है। कई राज्यों में महामारी के चलते स्थिति चिंताजनक हो गई है। इस बीच ओडिशा में बढ़ते कोविड-19 के मामलों को देखते हुए सूबे की नवीन पटनायक सरकार (Naveen Patnaik Government) ने बड़ा फैसला किया है।

ओडिशा में लागू होगा नाइट कर्फ्यू

दरअसल, यहां पर कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते कहर के मद्देनजर कई इलाकों में नाइट कर्फ्यू (N ight Curfew) लागू करने का आदेश जारी किया गया है। इन इलाकों में सोमवार यानी पांच अप्रैल से नाइट कर्फ्यू लागू होगा। आपको बता दें कि यहां पर पिछले 24 घंटों में कोरोना से एक भी मौत नहीं दर्ज की गई है।

ओडिशा के अलावा असम, लद्दाख, दमन और दीव, दादरा और नगर हवेली, नागालैंड, मेघालय, मणिपुर, त्रिपुरा, सिक्किम, लक्षद्वीप, मिजोरम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और अरुणाचल प्रदेश में कोरोना से बीते 24 घंटे में मौत नहीं हुई हैष इसके अलावा इन राज्यों में कोरोना के मरीज भी बेहद कम मिल रहे हैं।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

इन राज्यों में स्थिति बेहद गंभीर

हालांकि आठ ऐसे राज्य हैं, जहां पर स्थिति बेहद गंभीर है। ये राज्य महाराष्ट्र, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, दिल्ली, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, पंजाब और मध्य प्रदेश हैं। केवल महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना के 47 हजार 827 नए मामले दर्ज किए गए हैं। आपको बता दें कि बीते साल से लेकर अब तक का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है।

भारत में सामने आए करीब 90 हजार मामले

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण के पिछले 24 घंटे के दौरान 89 हजार से ज्यादा नए मामले मिले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में पिछले 24 घंटे में कोविड के 89 हजार 129 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि इस दौरान 714 लोगों की मौत हुई है। नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की कुल संख्या एक करोड़ 23 लाख 92 हजार 260 हो गई है।

Shreya

Shreya

Next Story