×

Odisha Accident News: वरिष्ठ पत्रकार जिमुता मंगराज की सड़क हादसे में मौत, PTI से की थी करियर की शुरुआत

Odisha Accident News: वरिष्ठ पत्रकार जिमुता मंगराज (Senior Journalist Jimuta Mangraj) की भवनेश्वर के नजदीक सड़के हादसे में मौत हो गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 29 Jun 2021 7:09 PM GMT (Updated on: 29 Jun 2021 7:11 PM GMT)
Jimuta Mangaraj Passes Away
X

वरिष्ठ पत्रकार जिमुता मंगराज (काॅन्सेप्ट फोटो: सोशल मीडिया)

Odisha Accident News: उत्कल पत्रकार संघ (IFWJ), ओडिशा के अध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार जिमुता मंगराज (Senior Journalist Jimuta Mangraj) की भवनेश्वर के नजदीक सड़के हादसे में मौत हो गई। यह सड़क हादसा राज्य के खुर्दा जिले में हुआ। 63 वर्षीय मंगराज के परिवार में एक बेटा और एक बेटी है जबिक उनकी पत्नी का साल 2013 में ही देहांत हो गया था। वरिष्ठ पत्रकार मंगराज अपना खुद समचार चैनल चला रहे थे।

जिमुता मंगराज ने मास कम्युनिकेशन में पीएचडी की थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1981 में देश की प्रतिष्ठित न्यूज एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) से की थी। इसके बाद उन्होंने अंग्रेजी दैनिक सन टाइम्स के साथ काम करना शुरू किया, लेकिन वह उड़िया मीडिया में लौट आए और संवाद दैनिक के साथ जुड़ गए।
मंगराज अपने विश्लेषणात्मक लेखन और स्तंभों के लिए फेमस थे। वह उड़िया भाषा के कई न्यूजपेर में बतौर 'फ्रीलांसर' लिखते थे। मंगराज ने कई किताबें भी लिखी थीं। वह बीजू पटनायक पत्रकारिता कॉलेज के प्रिंसिपल भी थे। उन्होंने 16 किताबें लिखीं, जिनमें से एक बीजू पटनायक ("महामुहो") की जीवनी है।
उनकी मौत पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक समेत कई बड़े नेताओं ने शोक जताया है। उनके निधन की खबर के बाद मीडिया जगत में शोक की लहर दौड़ गई। सभी लोगों ने उनके परिवार के प्रति संवेदना जताई है।



Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story