×

Odisha News: एक्शन मोड में Cm नवीन पटनायक, मंत्रियों से मांगी रिपोर्ट, मंत्रिमंडल में बदलाव के आसार

Odisha News: सीएम नवीन पटनायक ने सभी मंत्रियों से उनके मंत्रालय से संबंधित रिपोर्ट मांगी है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 10 April 2022 10:30 AM GMT
Cm Naveen Patnaik news
X

सीएम नवीन पटनायक (Social media)

Odisha News: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक द्वारा राज्य मंत्रिमंडल में बड़े फेरबदल को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाएं बेहद तेज हैं और इसी चर्चाओं का आधार पर प्राप्त सूचनाओं की मानें तो सीएम नवीन पटनायक आगामी मई माह के शुरुआती सप्ताह में ही मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल कर सकते हैं। इसी दौरान रविवार को प्राप्त सूचना के आधार पर सीएम नवीन पटनायक ने अपने सभी मंत्रियों से उनके मंत्रालय के संबंधित रिपोर्ट मांग है। इसी के आधार पर अब सूत्रों की मानें तो सीएम नवीन पटनायक आगामी 2024 आम चुनाव के मद्देनज़र यह बड़ा निर्णय लेने को लेकर देख रहे हैं।

मंत्रियों को काम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा था

2019 में राज्य के आम चुनाव जितने के बाद नवीन पटनायक एक बार फिर मुख्यमंत्री के पद पर आसीन हुए थे। इसी के साथ उनके पिछले कार्यकाल के दौरान साल 2017 में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने मंत्रिमंडल के 20 में से 10 मंत्रियों को इस्तीफा देने के साथ ही पार्टी के काम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा था।

अब ऐसा माना जा रहा है कि आगामी 2024 ओडिशा विधानसभा चुनाव में भाजपा पार्टी सत्तारूढ़ बीजद को कड़ा मुकाबला दे सकती है। जिसके चलते ही सीएम नवीन पटनायक मंत्रिमंडल में बड़े फेरबदल को साकार कर सकते हैं और कई वरिष्ठ नेताओं को चुनाव के मद्देनज़र पार्टी संगठन के कार्यों पर ध्यान देने के लिए बैठा सकते हैं।

नवीन पटनायक मंत्रिमंडल के करीब 10 मंत्री शामिल हो सकते

हालांकि 2019 के आम चुनाव में बीजद ने अच्छी बहुमत के साथ सरकार बनाई थी लेकिन इसके बावजूद भाजपा द्वार उसे कड़ी टक्कर मिल सकती है। सूत्रों के हवाले से ज्ञात सूचना के मुताबिक नवीन पटनायक मंत्रिमंडल के करीब 10 मंत्री शामिल हो सकते हैं, जिनसे इस्तीफा लिया जा सकता है। इन मंत्रियों में गृह मंत्री, कानून मंत्री, वन मंत्री सहित अन्य के शामिल होने के आसार हैं।

ऐसे में मंत्रिमंडल में बड़े फेरबदल की खबरों के बीच सीएम नवीन पटनायक द्वारा मंत्रियों से उनके मंत्रालय की मांगना इस चर्चा को और भी सत्यता की ओर मोड़ता है। वैसे भी एक महीने के भीतर पूरी कहानी खुद-ब-खुद सामने आ जाएगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story