×

Train Accident in Odisha: ओडिशा के कोरई स्टेशन के पास मालगाड़ी बेपटरी, 3 की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

Train Accident in Odisha: ओडिशा में सोमवार सुबह एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। ये हादसा ईस्ट कोस्ट रेलवे के अंतर्गत कोरई स्टेशन के पास हुई। इस हादसे में दो लोगों की मौत की खबर है।

aman
Written By aman
Published on: 21 Nov 2022 6:54 AM GMT (Updated on: 21 Nov 2022 7:11 AM GMT)
train accident three people died goods train derails in odisha jajpur at korai station
X

ओडिशा के कोरई स्टेशन के पास मालगाड़ी बेपटरी (Social Media)

Train Accident in Odisha: ओडिशा (Odisha) में सोमवार (21 नवंबर) की सुबह एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। ये हादसा ईस्ट कोस्ट रेलवे के अंतर्गत कोरई स्टेशन (Korai Station) के पास हुई। इस हादसे में तीन लोगों की मौत की खबर है। सुबह करीब 6:30 बजे एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई। हादसे में जहां 3 लोगों की मौत हुई है, वहीं कहीं अन्य घायल भी हुए हैं। दुर्घटना के बाद अप और डाउन दोनों लाइनें बंद कर दी गई हैं। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मुआवजे का एलान किया है।

वहीं, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Odisha CM Naveen Patnaik) ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कोरई में हुए मालगाड़ी हादसे के पीड़ितों के परिवार को 2-2 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की। सीएम पटनायक ने स्थानीय प्रशासन को राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही घायलों के लिए पर्याप्त इलाज मुहैया कराने को भी कहा। नवीन पटनायक ने राजस्व तथा आपदा प्रबंधन विभाग की मंत्री प्रमिला मलिक (Pramila Malik) को घटनास्थल का जायजा लेने के निर्देश दिए हैं।


हादसे में स्टेशन भवन क्षतिग्रस्त

मालगाड़ी के बेपटरी होने से रेल लाइनें अवरुद्ध हो गई हैं। साथ ही, स्टेशन भवन भी क्षतिग्रस्त हो गया है। राहत और बचाव दल तथा रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन भी जारी है। रेलवे अधिकारियों ने इस हादसे को दुखद बताते हुए जांच के निर्देश दिए हैं।

रेलवे मृतकों के परिजनों को देगी 5 लाख रुपए

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnav) ने इस हादसे में मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए तथा गंभीर रूप से घायल को 1 लाख रुपए तथा घायलों के अन्य मामलों में 25 हजार रुप की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, घटनास्थल पर दोनों तरफ की रेल लाइन बाधित हैं। इन लाइनों को जल्द से जल्द सुचारू करने के लिए घटनास्थल पर रेलवे की टीमें लगी हुई हैं। घटना की खबर सुनते ही रेलवे के तमाम आला अधिकारी मौके का जायजा लेने पहुंच चुके हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story