×

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर बनी ये फिल्में देख छूट जाएंगे आपके पसीने!

Dawood Ibrahim: क्या आपने अंडवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर बनी ये फिल्में देखी हैं? अगर नहीं तो आइए आज हम आपको दाऊद पर बनी उन बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताते हैं, जिन्हें देख आपकी रातों की नींद उड़ जाएगी।

Dawood Ibrahim: अंडरवर्ल्ड डॉन और भारत का मोस्ट वॉन्टेड दुश्मन दाऊद इब्राहिम एक ऐसा चेहरा है जिसको आज पूरी दुनिया जानती है। दाऊद का एक चेहरा हमें बॉलीवुड फिल्मों में भी देखने को मिला है, जहां उसकी भूमिका को कई एक्टर्स ने बड़े पर्दे पर जिया है। इन फिल्मों के जरिए फिल्ममेकर्स ने दाऊद के खौफनाक रवैये को लोगों के सामने पेश किया है। आज हम आपको यहां उन्हीं फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का किरदार और उसका खौफ दिखाया गया है।

#1 ब्लैक फ्राइडे

अनुराग कश्यप ने 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों पर ही इस फिल्म का निमार्ण किया था। फिल्म में दाऊद का किरदार एक्टर विजय मौर्या ने निभाया था। इस फिल्म में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के रियल गेटअप को दिखाया गया था।

#2 शूटआउट एट वडाला

साल 2013 में बनी फिल्म 'शूटआउट एट वडाला' भी दाऊद पर बनी है। इस फिल्म में 'सोनू सूद' दाऊद के किरदार में नजर आए थे। दाऊद के बड़े भाई शब्बी का रोल मनोज बाजपेई ने निभाया था।

#3 कंपनी

साल 2002 में अजय देवगन की फिल्म कंपनी भी दाऊद पर बनी फिल्मों में से एक है। इस फिल्म का डायरेक्शन राम गोपाल वर्मा ने किया था। इस फिल्म में दाऊद द्वारा किए गए खौफनाफ अपराध की झलक आपको देखने को मिलेगी।

#4 शूटआउट एट लोखंडवाला

साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म 'शूटआउट एट लोखंडवाला' भी दाऊद के किरदार पर बनी थी। इस फिल्म में उसके छोटे-छोटे सीन ही फिल्म में दिखाए गए थे। इस फिल्म में विवेक ओबेराय हैं लीड रोल में थे।

#5 मान गए मुगल-ए-आजम

साल 2008 में आई फिल्म मान गए मुगल-ए-आजम में भी दाऊद का जिक्र किया गया है। हालांकि, इस फिल्म में दाऊद का नाम का इस्तेमाल एक फनी इफेक्ट में किया गया है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।