×

नेटफ्लिक्स के इन बोल्ड कंटेंट पर खूब मचा था बवाल, क्या आपने देखी हैं ये वेब सीरीज?

Netflix Boldest Web Series: आज यहां हम आपको नेटफ्लिक्स पर मौजूद ऐसी बोल्ड वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें लेकर काफी कॉन्ट्रोवर्शी हुई है।

Netflix Boldest Web Series: कोरोना महामारी के दौरान ओटीटी प्लेटफॉर्म्स मनोरंजन के सबसे बड़े साधन के रूप में सामने आए और अब ये लोगों की पहली पसंद बन चुका है, लेकिन कभी-कभी यहां स्ट्रीम होने वाले कंटेंट को भारी विवाद का सामना करना पड़ता है, जिनके बारे में हम आज आपको बताने जा रहे हैं।

सेक्रेड गेम्स

सेक्रेड गेम्स को नेटफ्लिक्स पर पहली इंडियन ओरिजिनल वेब सीरीज कहा जाता है। अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी द्वारा बनाई गई यह सीरीज अपने बोल्ड और इरॉटिक कंटेंट के साथ-साथ कहानी को लेकर भी विवादों में रही। सीरीज के तमाम सेमी न्यूड सीन और हिंसा वाले सीन पर विवाद तो हुआ ही। सीरीज में दिखाए गए पॉलिटिकल बैकग्राउंड पर भी काफी सियासत हुई थी।

दिल्ली क्राइम

साल 2012 के निर्भया गैंगरेप पर बेस्ड दिल्ली क्राइम वेब सीरीज पर भी अच्छा-खासा विवाद हुआ था और मामला कोर्ट तक भी पहुंचा था। दरअसल, इस सीरीज के रिलीज होने के बाद दिल्ली के वसंत विहार थाने के एसएचओ ने दावा किया कि उन पर आधारित किरदार को सीरीज में काफी आलसी और गैर जिम्मेदार दिखाया गया है।

वाइल्ड-वाइल्ड कंट्री

आध्यात्मिक गुरु रजनीश पर केंद्रित डॉक्यूमेंट्री वाइल्ड वाइल्ड कंट्री भी काफी विवादों में रही। दरअसल, ओशो इंटरनेशनल फाउंडेशन ने तो इस सीरीज के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था और दावा किया था कि जिस वक्त ओशो अमेरिका में थे उस दौरान उनके आश्रम में घटी घटनाओं और वाकये को सीरीज में गलत तरीके से दिखाया गया है।

365 डेज

ब्लैंका लिपिंस्का के उपन्यास पर आधारित पोलिस ड्रामा ‘365 डेज’ पर भी काफी विवाद हुआ था। खासकर इसके बोल्ड और ग्रैफिक्स सेक्स सीन की एक वर्ग ने जमकर आलोचना की थी।

बॉम्बे बेगम्स

ये सीरीज मुंबई में पांच अलग अलग महिलाओं के जीवन पर आधारित है। यह पुरुष-प्रधान सामाजिक मानसिकता से हटकर अपना रास्ता तलाशने की कोशिश करती हैं। इस सीरीज में पूजा भट्ट, शाहाना गोस्वामी, अमृता सुभाष, प्लाबिता बोरठाकुर और आध्या आनंद मुख्य भूमिका में हैं। इस सीरीज की भी एक वर्ग ने काफी आलोचना की थी।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।