×

क्यों अपना जन्मदिन सेलिब्रेट नहीं करते धर्मेंद्र?

Dharmendra Birthday: क्या आप जानते हैं बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र अपना जन्मदिन सेलिब्रेट नहीं करते हैं। जी हां...आपने बिल्कुल सही सुना है। आइए आपको इसके पीछे की वजह बताते हैं।

Dharmendra Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र आज अपना 88वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास दिन पर हर कोई उन्हें बधाई दे रहा है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्टर अपना जन्मदिन सेलिब्रेट नहीं करते हैं। जी हां...आपने बिल्कुल सही सुना है, लेकिन इसके पीछे एक खास वजह है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

क्यों नहीं सेलिब्रेट करते धर्मेंद्र अपना जन्मदिन?

दरअसल, धर्मेंद्र ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उनकी मां इस दुनिया में थीं, तो वह बेहद उत्साह और प्यार से उनका जन्मदिन मनाया करती थीं। वह इस दिन को खास बना देती थीं। वो बेहद प्यार से धर्मेंद्र जी का बर्थडे मनाती थीं, लेकिन उनकी मां के गुजर जाने के बाद अब वह अपना जन्मदिन मनाना पसंद नहीं करते हैं। धर्मेंद्र जी का कहना है कि जब जन्म देने वाली मां अब नहीं रहीं, तो वह जन्मदिन क्यों मनाएं?''

इस उम्र में भी काम को लेकर एक्टिव हैं धर्मेंद्र

जैसा कि हमने आपको बताया धर्मेंद्र जी 88 साल के हो चुके हैं, लेकिन उम्र के इस पड़ाव में भी धर्मेंद्र जी ने फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में अहम भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में धर्मेंद्र जी का किसिंग सीन काफी चर्चा में भी रहा था। वहीं, अब उनके पास आने वाले दिनों में 'डंकी', 'अपने 2' और एक अनटाइटल रोमांटिक फिल्म भी है, जिसमें वह अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने के लिए तैयार हैं।

वैसे एक तरह से देखा जाए तो ये साल केवल धर्मेंद्र जी के लिए ही नहीं बल्कि उनके दोनों बेटों के लिए भी बेहद खास रहा है। सनी देओल की 'गदर 2' जहां साल 2023 की तीसरी हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म रही, तो वहीं बॉबी देओल इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'एनिमल' को लेकर छाए हुए हैं। फिल्म में उन्होंने विलेन का किरदार निभाया है और उनके इस रोल को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।