16 प्रत्याशियों ने नहीं दिया चुनावी खर्च का अंतिम हिसाब, राजनाथ और पूनम भी हैं शामिल

लोकसभा चुनाव की जंग में लखनऊ व मोहनलालगंज सीट से जुटे सभी प्रमुख पार्टियों सहित 16 प्रत्याशियों ने अभी तक चुनावी खर्च के हिसाब किताब का विवरण आय व्यय कमेटी के समक्ष प्रस्तुत नहीं किया है। 

लखनऊ: लोकसभा चुनाव की जंग में लखनऊ व मोहनलालगंज सीट से जुटे सभी प्रमुख पार्टियों सहित 16 प्रत्याशियों ने अभी तक चुनावी खर्च के हिसाब किताब का विवरण आय व्यय कमेटी के समक्ष प्रस्तुत नहीं किया है।

चुनावी खर्च का अंतिम ब्योरा प्रस्तुत न करने वाले प्रत्याशियों में लखनऊ सीट से सांसद राजनाथ सिंह, सपा की पूनम शत्रुघ्न सिन्हा व  कांग्रेस के आचार्य प्रमोद कृष्णम के साथ ही मोहनलालगंज सीट के प्रत्याशी व निर्वाचित सांसद कौशल किशोर, कांग्रेस के आरके चौधरी व बसपा के सीएल वर्मा प्रमुख तौर पर शामिल हैं।

ये भी पढ़ें…Interview : सक्रिय राजनीति में पहली बार आयी हूं लेकिन राजनीतिक समझ है : पूनम सिन्हा

लोकसबा चुनाव लड़ने वाले लखनऊ व मोहनलालगंज सीट के सभी प्रत्याशियों को आयोग के निर्देश पर गठित आय व्यय कमेटी के समक्ष 19 तक चुनावी खर्च का लेखा जोखा प्रस्तुत करना था। प्रभारी अधिकारी ने बताया कि आय व्यय रजिस्टर पर दर्ज चुनावी खर्च का हिसाब किताब न देने वाले दोनों सीटों के सभी 16 प्रत्याशियों को 22 जून तक खर्च विवरण प्रस्तुत करने की मोहलत दी गयी है।

तय मियाद बाद भी खर्च विवरण प्रस्तुत न करने वाले प्रत्याशियों के खिलाफ जिला निर्वाचन कार्यालय नोटिस जारी करने की कार्रवाई शुरू करेगा।

ये भी पढ़ें…लखनऊः सांसद कौशल किशोर के घर के सामने मेनहोल में डूबे मासूम को बचाया गया

आयोग द्वारा निर्धारित खर्च रजिस्टर के माध्यम से प्रत्याशी अथवा नामित एजेंट को तय मियाद में चुनावी खर्च का पूरा विवरण देने को निर्देशित किया गया था। इसके लिए खर्च रजिस्टर में दर्ज किए जाने के तौर तरीके सिखाने को 11 जून को कलेक्ट्रेट सभागार में प्रत्याशी व नामित एजेंटों की बैठक भी हुई थी।

ये भी पढ़ें…जानिए क्यों सीएम योगी ने राजनाथ सिंह और पीयूष गोयल से की मुलाकात