×

2019 लोकसभा चुनाव: बहन जी को प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचाना है पार्टी का मिशन

Manali Rastogi
Published on: 17 Nov 2018 6:14 AM GMT
2019 लोकसभा चुनाव: बहन जी को प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचाना है पार्टी का मिशन
X

कानपुर: 2019 लोकसभा चुनाव से पहले पहले सभी राजनैतिक पार्टिया अब खुल कर मैदान में आ गयी है। सभी पार्टिया चुनाव की तैयारियों में लगी और उनकी तैयारी सोशल मीडिया और जिला स्तर पर होने कार्यक्रमों के माध्यम से देखा जा सकता है लेकिन बहुजन समाज पार्टी कब क्या कर रही है इसकी जानकारी किसी को नही हो पाती है । बसपा एक मात्र ऐसी पार्टी है जिसने लोकसभा चुनाव पर अपने पत्ते नही खोले है।

यह भी पढ़ें: कल से तीन दिवसीय यात्रा पर वियतनाम जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

सपा,कांग्रेस आज भी इसी आस में बैठे है कि कब बसपा सुप्रीमो महागठबंधन के लिए आमंत्रित करेगी। लेकिन बसपा की लोकसभा चुनाव की तैयारी सबसे हटकर चल रही है। पार्टी का मिशन है कि बहन जी को इस बार प्रधानमन्त्री की कुर्सी तक पहुँचाना। बसपा का यह आत्मविश्वास देख कर भाजपा के भी माथे पर पसीना आ रहा है।

यह भी पढ़ें: कल से शुरू होगा भारत-रूस का संयुक्त सैन्य अभ्यास, यहां जुटेंगे दोनों देशों के सैनिक

2014 के लोकसभा चुनाव में बसपा का खाता तक नही नही खुल पाया था और बसपा पूरी तरह से क्लीन स्वीप हो गयी गयी थी । इसके बावजूद भी बसपा 2014 के लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी सेकेण्ड रनर पार्टी रही थी। 2017 के विधानसभा चुनाव में बसपा के सभी वरिष्ट नेता बहन जी छोड़ कर चले गए थे और बसपा पूरी तरह से टूट चुकी थी।

यह भी पढ़ें: लाला लाजपत राय की 90वीं पुण्यतिथि आज, यहां जानें कुछ रोचक बातें

इसके बाद बसपा लोकसभा चुनाव में आत्म विश्वास से भरी है। उत्तर प्रदेश के सभी राजनैतिक दल बहन की तरफ बड़ी आशाओ के साथ देख रहे है। शुक्रवार को बसपा के क्षेत्रीय कार्यालय में संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए अहम् बैठक संपन्न हुयी । यह बैठक लखनऊ कानपुर जोन में मुख्य इंचार्ज नरेन्द्र कुशवाहा ने ली।

जिसमे उन्होंने ऐसे कार्यकताओ को बाहर का रास्ता दिखाने के निर्देश दिए जो संगठन के कार्यो में रूचि नही ले रहे है। उन्होंने कहा ऐसे कार्यकर्ता बसपा में नही रहेगे उन्हें बाहर किया जाये और उनके स्थान पर मजबूत और मेहनती लोगो को लाया जाये ,पार्टी को निष्ठावान कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियों की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि अब लोक सभा चुनाव के लिए बहुत कम वक्त बचा है। पार्टी का मिशन है कि 2019 में बहन जी को प्रधानमन्त्री की कुर्सी तक पहुँचाना। बहुजन समाज पार्टी के लिए यह बहुत ही अनुकूल समय है और सभी परिस्थितिया हमारे साथ है। लोकसभा चुनाव में बसपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। जमीनी स्तर पर हमारी तैयारी मजबूत है।

उन्होंने कहा बूथों को मजबूत करने के लिए 10-10 वार्डो को बाटकर काम किया जाये। बूथों को मजबूत किया जाये ,इसके साथ ही हमें ये भी ध्यान रखना है कि पार्टी का उद्देश्य है कि दबे कुचले शोषित वर्ग को बहन जी ने समाज की मुख्य धारा में लाने का कार्य किया है और इसे हमें बनाये रखना है।

हमारे कार्यकताओं की टोली गाँव-गाँव वार्डो में जाकर बहन जी सरकार में हुए विकास कार्यो और उनके द्वारा कराये गए विकास कार्यो से अवगत करना है। वही बीजेपी की जनविरोधी नीतियों की वजह से उनके होने वाले दुषपरिणामो से भी अवगत कराने की जिम्मेदारी हमारी है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story