×

बुलंदशहर की घटना दंगा करने की साजिश - संजय सिंह

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ पर सीधा हमला बोलते हुए आम आदमी पार्टी ने कहा है की बुलंदशहर की घटना दंगा करवाने की सुनोयोजित साजिश थी।आप के उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को लखनऊ में कहा कि भाजपा और उसके अन्य सहायक संगठनों के लोगों ने एक सोची समझी साजिश के तहत गौ वंश के टुकड़ों को फेंकवाया और दंगा भड़काने की कोशिश की।

Anoop Ojha
Published on: 5 Dec 2018 12:31 PM GMT
बुलंदशहर की घटना दंगा करने की साजिश - संजय सिंह
X

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ पर सीधा हमला बोलते हुए आम आदमी पार्टी ने कहा है की बुलंदशहर की घटना दंगा करवाने की सुनोयोजित साजिश थी।आप के उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को लखनऊ में कहा कि भाजपा और उसके अन्य सहायक संगठनों के लोगों ने एक सोची समझी साजिश के तहत गौ वंश के टुकड़ों को फेंकवाया और दंगा भड़काने की कोशिश की।

ज्ञात हो कि बीते मंगलवार को गौकशी की एक तथाकथित घटना के बाद हुई हिंसा में एक पुलिस इंस्पेक्टर और एक स्थानीय युवक की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें ......पूर्व पत्रकार आशुतोष ने छोड़ी आम आदमी पार्टी, राजनीति से भी ले सकते हैं संन्यास

संजय सिंह ने कहा ''जिस दिन ये घटना हुई उसी दिन घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर मुस्लिम समाज का एक कार्यक्रम हो रहा था जहाँ लाखों की संख्या में लोग मौजूद थे। ये एक पूरी तरह से सामाजिक और सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने की और हिन्दू मुस्लिम दंगा करने की साजिश थी।

उन्होंने आगे आरोप लगते हुए कहा की प्रदेश में गुंडों की सरकार है जिनका सरगना योगी है।''बीजेपी और उसके सहयोगी संगठनों के गुंडे खुले आम घूम रहे है और उनको कुछ भी करने की छूट है। कानून व्यवस्था इन गुंडों के हाथ में है और आम जनता को तो छोडिये, पुलिस भी यहाँ सुरक्षित नहीं है''।

आप के उत्तर प्रदेश प्रभारी ने कहा इनको गाय की चिंता है प्रदेश के नागरिकों से इनको कोई मतलब नहीं। ''हिन्दू – हिन्दू, गाय- गाय करके पूरे प्रदेश का नाश कर रखा है।गाय को किसने मारा इसकी चिंता है, लेकिन इनके इस प्रपंच पर कानून व्यवस्था को बनाए रखने में किसी की जान चली जाए उससे मतलब नहीं है।

यह भी पढ़ें ......BJP के ‘बागियों’ के सहारे मोदी को घेरने में जुटी आम आदमी पार्टी

हमारा बस एक सवाल है कि जब पुलिस गौकशी के मामले में मुकदमा लिखने को तैयार थी तब हिंसा क्यों हुई। बीजेपी के गुंडों ने थाना घेर रखा था और उनको दंगा करने के स्पष्ट निर्देश थे।ये पहली घटना नहीं है जहां पुलिस को निशाना बना गया हो।सहारनपुर, अलीगढ और प्रदेश में हर जगह ऐसी घटना आम हो गई हैं। पुलिस असहाय हो गई है और जब वो अपनी रक्षा नहीं कर पा रही है, तो वो जनता की सुरक्षा कैसे करेगी, सिंह ने आगे कहा।

सिंह ने कहा, इतनी बड़ी घटना हो जाती है और मुख्यमंत्री के पास मृतक के परिजनों से मिलने का समय नहीं है। ''वो छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के साथ लेज़र शो देखने में व्यस्त थे। उनके प्रधानमंत्री जो अंतर्राष्ट्रीय और छोटी छोटी राष्ट्रीय घटनाओं पर ट्वीट करने से नहीं चूकते, वो भी मौन थे और प्रियंका चोपड़ा के विवाह में व्यस्त थे''।

इनके लिए गाय मुद्दा है.....गाय न काटने पाए, भले इंसान की जान चली जाए। गाय और राम इनके लिए वोट बैंक के अलावा कुछ नहीं. बुलंदशहर में मरने वाले दोनो हिन्दु थे और ये हिन्दू से हिन्दू को मरवा के वोट बैंक के राजनीति कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें ......दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ा तो विरोध प्रदर्शन करेगी आम आदमी पार्टी

सांसद सिंह ने आगे कहा की आम आदमी पार्टी 8 दिसम्बर को राज्यव्यापी प्रदर्शन करेगी और सरकार को ज्ञापन सौपेगी। ''प्रदेश में कोई सुरक्षित नहीं है और कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। इनको बजरंग बलि की जाति की चिंता है प्रदेश की नहीं।इनके किये गाय उप्र में माता है गोवा, मेघालय और नार्थ ईस्ट में नहीं। ये सब इनका छलावा है और कुछ नहीं। मै जनता से येही कहना चाहूँगा कि भाजपा से सावधान वरना नहीं बचेगा हिंदुस्तान''।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story