×

वारिस पठान को इस हिन्दू नेता की खुलेआम चुनौती, कहा-आओ कभी उत्तर प्रदेश में

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और मुंबई के भायखाला से विधायक रह चुके वारिस पठान के हालिया बयान पर चौतरफा विरोध शुरू हो गया है।

Aditya Mishra
Published on: 21 Feb 2020 9:45 AM GMT
वारिस पठान को इस हिन्दू नेता की खुलेआम चुनौती, कहा-आओ कभी उत्तर प्रदेश में
X

हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और मुंबई के भायखाला से विधायक रह चुके वारिस पठान के हालिया बयान पर चौतरफा विरोध शुरू हो गया है।

बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह से लेकर आरजेडी के तेजस्वी यादव तक ने इसका विरोध किया है। बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने तो पठान को उत्तर प्रदेश आने का न्योता भी दे डाला है। इस बीच सूत्रों के मुताबिक, एआईएमआईएम चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी पठान के बयान से नाराजगी जताई है और पठान को फटकार लगाई है।

असदुद्दीन ओवैसी ने वारिस पठान के मीडिया से बात करने पर रोक लगा दी है। अब जबतक पार्टी इजाजत नहीं देगी तबतक वारिस पठान सार्वजनिक रूप से बयान नहीं दे पाएंगे।

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ कर्नाटक के गुलबर्गा में जनसभा के दौरान वारिस पठान ने विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा था, ‘हम 15 करोड़ ही 100 करोड़ लोगों पर भारी हैं। यह बात याद रख लेना।' जिसके बाद उनकी आलोचना की गई, असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस बयान की निंदा की थी।

वारिस पठान ओवैसी की पार्टी के प्रवक्ता हैं और हिन्दी पट्टी में पार्टी का जाना-माना चेहरा हैं। रैली में वारिस पठान बोले थे 'हमने ईंट का जवाब पत्थर से देना सीख लिया है। मगर हमको इकट्ठा होकर चलना पड़ेगा। आजादी लेनी पड़ेगी और जो चीज मांगने से नहीं मिलती है, उसको छीन लिया जाता है।’

ओवैसी की सभा में जमकर हंगामा, इस मामले में देशद्रोह का केस दर्ज

वारिस के बयान से राजनीतिक बवाल

वारिस पठान के बयान पर बवाल हुआ था तो उन्होंने सफाई भी दी। अपनी सफाई में उन्होंने कहा कि मैंने किसी धर्म का नाम नहीं लिया और ना ही किसी के खिलाफ कुछ कहा। हालांकि, उन्होंने इस बयान पर माफी नहीं मांगी थी।

तलवार का जवाब तलवार से देंगे: एमएनएस

पठान के बयान पर राज ठाकरे की एमएनएस भी हमलावर हो गई है। एमएनएस प्रवक्ता संदीप देशपांडे मीडिया से बातचीत में कहा, 'वारिस पठान देश में धार्मिक सद्भाव खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। पार्टी की लाइन क्लियर है, इस तरह के भेदभाव में हमारा भरोसा नहीं है। लेकिन फिर भी अगर कोई इस तरह की बात करता है तो हम भी पत्थर का जवाब पत्थर से और तलवार का जवाब तलवार से देंगे।

राजा सिंह बोले- हम तैयार हैं

तेलंगाना के गोशामहल से बीजेपी विधायक टाइगर राजा सिंह ने वारिस पठान के बयान के जवाब में शाहीन बाग में बैठी महिलाओं को संभालने की नसीहत दे डाली है। उन्होंने कहा, 'वारिस पठान हम हिंदुओं से बाद में टकराना, पहले शाहीन बाग में बैठी अपने घर की औरतों को संभालो। हम तो तैयार हैं, जितने भी हो आ जाओ।'

संसद में बोले असदुद्दीन ओवैसी- जामिया के बच्चों पर जुल्म कर रही मोदी सरकार

'आओ कभी उत्तर प्रदेश में'

उत्तर प्रदेश के कानपुर से बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने वारिस पठान के बयान का विडियो कोट करते हुए ट्विटर पर तंज कसते हुए लिखा, 'आओ कभी उत्तर प्रदेश में।' आपको बता दें कि कर्नाटक के गुलबर्ग में 15 फरवरी को एक जनसभा के दौरान पठान ने बिना नाम लेते हुए कहा कि 'तुम समझ सकते हो कि अगर हम सब एक साथ आ गए तो क्याे होगा। 15 करोड़ हैं लेकिन 100 करोड़ के ऊपर भारी हैं। यह याद रख लेना।' बयान को लेकर पठान के खिलाफ पुणे में शिकायत दर्ज कराई गई है।

साक्षी महाराज की फ़ाइल फोटो

पठान पर भड़के साक्षी महाराज

बीजेपी नेता साक्षी महाराज ने कहा, 'जिहादी मुसलमान इस देश को गृह युद्ध की ओर ले रहे हैं। वारिस पठान और शरजील के इरादे गजवा-ए-हिंद के हैं, वे लोग उसी पर काम कर रहे हैं, इसपर सरकार गंभीरता से विचार करके कार्रवाई करनी पड़ेगी। यह तो अच्छा है कि सीएए लाकर मोदीजी ने आस्तीन के सांपों को बाहर निकाल लिया है। अगर यह काम न होता तो बहुत देर हो गई होती और देश को बहुत नुकसान हो गया होता।' उन्होंने आगे कहा कि अच्छी बात यह है कि देश के राष्ट्रवादी मुसलमान इस तरह के बयानों का खुलकर विरोध कर रहे हैं।

असदुद्दीन ओवैसी बोले- हमें सरकार से असहमत होने का अधिकार है

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story