×

अखिलेश बोले- बीजेपी ने वादा खिलाफी के बनाए नए रिकॉर्ड

Gagan D Mishra
Published on: 25 Nov 2017 11:20 AM GMT
अखिलेश बोले- बीजेपी ने वादा खिलाफी के बनाए नए रिकॉर्ड
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव पहले चरण में जनता का भाजपा के प्रति आक्रोश और सपा के प्रति रुझान स्पष्टतया दिखाई पड़ा है। उन्होंने कहा कि भाजपा झूठे सपनों से जनता को बहकाने में माहिर है। नगर निकाय के दूसरे चरण का मतदान 26 नवम्बर को होना है।

यह भी पढ़ें...गुजरात : सरकार बनने से पहले ही राहुल ने दिया 20 लाख युवाओं को रोजगार

सपा अध्यक्ष अखिलेश ने शनिवार को कहा, "मतदाताओं में भाजपा के प्रति नाराजगी साफ दिख रही है। इसकी ठोस वजहें हैं। भाजपा ने वादा खिलाफी के नए रिकार्ड बना लिए हैं। झूठे सपनों से जनता को बहकाने की कला में वे पारंगत हैं, किंतु जनता भी अब जान गई है कि भाजपा का काम विकास करना नहीं, विकास के कामों में अवरोध खड़ा करना है। समाजवादी सरकार के विकास कार्यो के विरुद्ध दुष्प्रचार करना और उनके कामों पर अपनी दावेदारी दिखाना उनकी फितरत में है।"

अखिलेश ने कहा, "नगर निकाय चुनाव को अपने मनमाफिक प्रभावित करने के लिए सत्तारूढ़ दल सत्ता का पूरी तरह दुरुपयोग करने में लगा है। जनता को डराया, धमकाया और आतंकित किया जा रहा है। समाज में विभेद पैदा करने वाली बातों का प्रचार किया जा रहा है। पूरी राज्य सरकार महीनों से प्रचार कार्य में लगी है। एक बात यह समझ में नहीं आती कि जब भाजपा नेतृत्व को अपने कामों के भरोसे चुनाव जीतने में संदेह नहीं है तो फिर मुख्यमंत्री और उनके सहयोगी इतनी कसरत क्यों कर रहे हैं? चुनाव मैदान में योगीजी और उनके साथी मैराथन दौड़ क्यों लगा रहे हैं?"

यह भी पढ़ें...यूपी में हुआ है बदलाव, हम बोलते ‘कम’ करते ‘ज्यादा’ हैं- CM योगी

सपा अध्यक्ष ने कहा, "जनता ने भाजपा को सत्ता सौंपी थी कि वे प्रदेश की गरीबी, बीमारी, गंदगी, भुखमरी के खिलाफ योजनाएं बनाएंगे और शहरों की मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए काम करेंगे। किंतु काम करने के बजाय भाजपा सरकार ने आठ महीनों में सिर्फ जनहित की समाजवादी सरकार की योजनाओं को बंद करने या फिर उनको अपनी बताकर उद्घाटन का उद्घाटन करने का ही काम किया है।"

उन्होंने कहा, "समाजवादी सरकार ने बिजली, पानी, सड़क, सीवर और अन्य नागरिक सुविधाओं को उपलब्ध कराया है। समाजवादी पार्टी ने अपने चुनावी वादे पूरे करने के साथ नगरों का सुंदरीकरण भी किया है। अब तो प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ी हुई है। महिलाएं, बच्चियां असुरक्षित हैं।"

अखिलेश ने मतदाताओं से अपील की है कि यही मौका है जब मतदाता विकास विरोधी, विघटनकारी भाजपा को सबक सिखाएं।

--आईएएनएस

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story