×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

अखिलेश ने ली चुटकी, कहा- सरकार काले धन को गाय, बछड़ों की देखभाल में लगाए

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने नोटबंदी का मखौल उड़ाते हुए मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है।

tiwarishalini
Published on: 31 Aug 2017 4:15 PM GMT
अखिलेश ने ली चुटकी, कहा- सरकार काले धन को गाय, बछड़ों की देखभाल में लगाए
X
अखिलेश ने ली चुटकी, कहा- सरकार काले धन को गाय, बछड़ों की देखभाल में लगाए

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने नोटबंदी का मखौल उड़ाते हुए मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है। गिरती जीडीपी का हवाला देते हुए उन्होंने अर्थव्यवस्था के हालात की तरफ इशारा करते हुए केंद्र सरकार की चुटकी भी ली है।

सपा अध्यक्ष ने अपने टिवटर एकाउंट पर अपनी भड़ास निकालते हुए साफ कहा है कि सरकार गिरती जीडीपी देखते हुए काले धन को गाय, बछड़ों और पडरों को देखभाल में लगाने की इजाजत दे। जिसमें इनकम टैक्स की छूट हो, इससे अर्थव्यवस्था में सुधार आएगा।



इसके पहले अखिलेश ने अपनी भड़ास निकालते हुए कहा था कि जिन 500-1000 के बंद नोटों को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) खोज रहा है वो कई लोगों ने धरोहर की तरह संभाल कर रख लिए हैं।



उनका यह बयान आरबीआई के उस बयान के बाद आया, जिसमें कहा गया है कि नोटबंदी के दौरान 500 और 1000 रुपए के पुराने 99 फीसदी नोट वापस बैंकों में जमा हुए। सिर्फ एक प्रतिशत नोट ही बैंकों में वापस नहीं आ पाए। इसको लेकर विपक्ष ने भी मोदी सरकार को जमकर कोसा है।

यह भी पढ़ें .... RBI का दावा: 15.28 लाख करोड़ नोट वापस लौटे, सरकार ने किया इनकार

नोटबंदी सबसे बड़ा घोटाला : कांग्रेस

वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने गुरुवार को नोटबंदी को सबसे बड़ा घोटाला बताया और पीएम नरेंद्र मोदी पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कह कि उच्च मूल्य के नोटों को बंद करने के फैसले को लेकर मोदी ने बार-बार गलत बयान दिए।

आनंद शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में कालेधन को लेकर झूठी टिप्पणी की, जिसका खुलासा बीते साल 8 नवंबर को 500 व 1000 रुपए के नोटों की नोटबंदी बाद हुआ है।

आनंद शर्मा ने कहा नोटबंदी से जीडीपी को 2.25 लाख करोड़ रुपए को नुकसान हुआ और इसके लिए पीएम मोदी सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं।

यह भी पढ़ें .... नोटबंदी ‘सबसे बड़ा घोटाला’ मोदी ने किया गुमराह : कांग्रेस

काले धन को सफेद करने का अभ्यास थी नोटबंदी : येचुरी

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने गुरुवार को केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले को 'काले धन को सफेद करने का अभ्यास' करार दिया और सरकार से नोटबंदी पर श्वेत पत्र के उलट 'श्याम पत्र' जारी करने की मांग की।

येचुरी ने कहा कि नोटबंदी के पीछे मोदी सरकार ने जो भी उद्देश्य बताए थे, वह उन सभी में असफल साबित हुई है। अमूमन हम इस तरह के मुद्दों पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग करते हैं, लेकिन चूंकि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि यह काले धन के खिलाफ लड़ाई है, तो मेरे ख्याल से सरकार को इस पर श्याम पत्र जारी करना चाहिए।

येचुरी ने नोटबंदी के फैसले पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि क्या इसका वास्तविक उद्देश्य बड़े-बड़े उद्योगों के 11 लाख करोड़ रुपए के कर्ज के बोझ तले दबे बैंकों को डूबने से बचाना था।

यह भी पढ़ें .... जानिए क्यों! नोटबंदी के फैसले पर आरबीआई को शर्म आनी चाहिए

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story