×

यूपी सरकार के दो वर्ष जनता के लिए अभिशाप साबित हुए : अखिलेश

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश में दो वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुकी है। ये दो वर्ष प्रदेश की जनता के लिए अभिशाप साबित हुए हैं। चारों तरफ घोर निराशा और हताशा है। हर मोर्चे पर राज्य सरकार की नाकामी ही भाजपा की उपलब्धि मानी जा सकती है।

Rishi
Published on: 18 March 2019 12:55 PM GMT
यूपी सरकार के दो वर्ष जनता के लिए अभिशाप साबित हुए : अखिलेश
X
अखिलेश यादव की फ़ाइल फोटो

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश में दो वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुकी है। ये दो वर्ष प्रदेश की जनता के लिए अभिशाप साबित हुए हैं। चारों तरफ घोर निराशा और हताशा है। हर मोर्चे पर राज्य सरकार की नाकामी ही भाजपा की उपलब्धि मानी जा सकती है।

उन्होंने कहा, भाजपा की केन्द्र सरकार ने तो अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया बल्कि नोटबंदी और जीएसटी ने पूरी अर्थव्यवस्था को ही चौपट कर दिया है। प्रदेश की भाजपा सरकार तो दो वर्षों में अपनी एक भी योजना लागू नहीं कर सकी है। उसने अब तक समाजवादी सरकार के कामों को ही अपना बताकर प्रचारित किया है यद्यपि जनता इसकी हकीकत से भलीभांति परिचित है।

यह भी पढ़ें…..गोवा: कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात कर पेश किया सरकार बनाने का दावा

अखिलेश ने कहा, उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। हत्या, लूट, अपहरण और बलात्कार की घटनाएं थमने के नाम नहीं ले रही हैं। आम नागरिक और छात्राएं डरी-सहमी हैं। शिक्षा, चिकित्सा, परिवहन की सभी सेवाएं अस्त-व्यस्त हैं। समाजवादी सरकार में अपराध नियंत्रण के लिए यूपी डायल 100 और वूमेन पावरलाइन 1090 योजनाएं चालू हुई थीं जिनकी सराहना देश-विदेश तक में हुई थी। भाजपा सरकार ने उन्हें बर्बाद कर दिया।

उन्होंने कहा, भाजपा की राज्य सरकार ने अन्नदाता के साथ बड़ा छल किया है। आलू और गन्ना किसान मारे-मारे घूम रहे हैं। कर्ज में डूबे किसान आत्महत्या कर रहे हैं। रात-रात भर जागकर अपने खेतों के फसल की रखवाली करता किसान चैकीदार बन गया हैं। नौजवान बेकारी का शिकार है। उद्योगधंधे बंद हो रहे हैं। उद्योगपति पलायन कर रहे हैं। युवाओं का भविष्य अंधकारमय है। प्रदेश में पूंजी निवेश नहीं हो रहा है। बिजली की एक यूनिट भी नहीं उत्पादित हुई है। भाजपा समाज को बांटने और नफरत फैलाने का काम करने से बाज नहीं आ रही है। विकास में उसकी कोई रूचि नहीं है।

यह भी पढ़ें…..मायावती को कांग्रेस का भाईचारा कबूल नहीं! कहा बीजेपी को हराने के लिए आपकी ज़रुरत नहीं

पूर्व सीएम ने कहा, भाजपा अपने कारनामों से, वादाखिलाफी और फरेबी चालों से जनता के बीच अपनी लोकप्रियता पूरी तरह खो चुकी है। उसके दिन गिने चुने रह गए हैं। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी- राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन भाजपा को हराने में सक्षम है। यह वैचारिक आधार पर बना है। गठबंधन के प्रति जनता के मन में विश्वास है कि वह भाजपा को दुबारा सरकार नहीं बनने देगा।

कांग्रेस की भ्रांति में कोई फंसने वाला नहीं है। यह समय भाजपा की जनविरोधी, विकास विरोधी और सामाजिक न्याय विरोधी नीतियों के खिलाफ विकल्प को मजबूत करने का है और सिर्फ समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी-राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन में जनता का भरोसा है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story