×

आने वाले समय में समाजवादी विचारधारा का बने पीएम: अखिलेश यादव

Admin
Published on: 17 April 2016 8:45 AM GMT
आने वाले समय में समाजवादी विचारधारा का बने पीएम: अखिलेश यादव
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि आने वाले समय में देश में समाजवादी विचारधारा का पीएम बने। चंद्रशेखर जी पहले समाजवादी पीएम थे। हालांकि वह बहुत कम समय तक पीएम रहें, लेकिन उन्होंने सदन में गांव के गरीब लोगों और किसानों की बात रखने का काम किया। उन्होंने संघर्ष का रास्ता अपनाया और समाजवादी आंदोलन को आगे बढ़ाया। अपने विचारों को जनता तक पहुंचाया।

अखिलेश यादव ने पूर्व पीएम चंद्रशेखर की 90वीं जयंती पर सपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि समाजवादी परम्परा को आगे बढ़ाने के लिए हम लोगों को मिलकर संकल्प लेना चाहिए कि जिस रास्ते पर नेताजी और सब लोग मिलकर आगे बढ़ रहे हैं। देश को तरक्की का रास्ता दिखाया। यह रास्ता और आगे जाए।

सरकार के खिलाफ तमाम साजिशें होंगी

सीएम ने आगे कहा कि सरकार में हम लोगों को काम करने का मौका मिला है। दोबारा सरकार में लौट कर आएं। इस दिशा में काम करना होगा। लड़ाई बड़ी है, समाजवादी पार्टी सरकार में है तो इसके खिलाफ तमाम साजिशें भी होंगी, लेकिन आपके जो काम और फैसले हैं। उन्होंने तमाम लोगों की आंख खोलने का काम किया है।

शार्टकट रास्ता खत्म कर देगा

सीएम ने युवा कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें समाजवादी नेताओं के बारे में पढ़ना और जानना चाहिए क्योंकि कोई शार्टकट रास्ता नहीं है। हमारे साथी चाहते हैं कि कोई शार्टकट रास्ता हो तो वह उन्हें खत्म कर देगा। समाजवादी नेताओं को बिना पढ़े समाजवादी विचारधारा को आगे बढ़ाना अंधेरे में ले जाने का काम होगा।

समाजवादी आंदोलन को 40—50 साल और आगे लेकर जाना है

सीएम ने कहा कि लोहिया, चंद्रशेखर और नेताजी 40—50 साल में इस आंदोलन को लेकर आगे आए हैं। अब हम युवाओं की जिम्मेदारी बनती है कि इस आंदोलन को 40—50 साल आगे लेकर जाएं ताकि गांव के लोगों का भला हो सके। उन्होंने कहा कि सपा हर क्षेत्र में काम कर रही है और तरक्की का रास्ता समाजवाद से निकलता है। समाजवादी लोग मिलकर काम करें। चंद्रशेखर ने गरीब-किसानों की लड़ाई लड़ी। उनके दिखाये रास्ते पर चलें

Admin

Admin

Next Story