×

अखिलेश ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कही ये चौंकाने वाली बात

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की सड़कों की दुर्दशा की आड़ में यूपी की भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री और लोकनिर्माण मंत्री के बीच मतभेद पर निशाना साधा है।

Aditya Mishra
Published on: 20 Nov 2019 2:53 PM GMT
अखिलेश ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कही ये चौंकाने वाली बात
X
अखिलेश यादव की फ़ाइल फोटो

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की सड़कों की दुर्दशा की आड़ में यूपी की भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री और लोकनिर्माण मंत्री के बीच मतभेद पर निशाना साधा है।

सपा मुखिया ने कहा कि सड़कों की दुर्दशा के मामलें में मुख्यमंत्री और लोकनिर्माण मंत्री के सुर अलग-अलग हैं। एक ओर लोक निर्माण मंत्री प्रदेश की सड़कों को गड्ढामुक्त कर देने का दावां कर रहे हैं, तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री बार बार, लगातार सड़कों को गड्ढों से मुक्त करने का आदेश दे रहे है।

ये भी पढ़ें...फायदेमंद है समाजवादी पार्टी के लिए ‘पुर’ का टोटका

सपा अध्यक्ष ने बुधवार को कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में यह कहना मुश्किल है कि प्रदेश की सड़कों में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क है। सड़कों की दुर्दशा के कारण रोजाना राजधानी सहित तमाम जनपदों में हजारों मौतें होती रहती है। रोज तमाम लोग सड़क दुर्घटनाओं में घायल होते हैं। सपा सरकार ने गुणवत्ता के साथ सड़कें बनवाई थी और उनको गड्ढा मुक्त कराया था।

इस सबको भाजपा के सत्ता काल में बर्बाद कर दिया गया। मुख्यमंत्री स्वयं पिछले दिनों अपनी सड़क यात्रा में सड़कों की दुर्दशा के भुक्तभोगी रह चुके है। अब उन्होंने आगामी 30 नवम्बर तक सड़कों में सुधार का आदेश दिया है।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार का आधे से ज्यादा समय बीत चुका है, अब उसको दो वर्ष से कम समय सत्ता में रहने के लिए मिलेगा। एक लम्बे कार्यावधि में भाजपा का प्रदर्शन निहायत घटिया और स्तरहीन रहा है। ऐसा लगता है कि लोकनिर्माण विभाग में मंत्री का आदेश नहीं चलता है या फिर मंत्री को लगातार गलत सूचनाएं देकर भ्रमित किया जाता रहा है।

ये भी पढ़ें...समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक विजय पासवान राजधानी लखनऊ से लापता, एफआईआर दर्ज

आगरा एक्सप्रेस-वे पर वायुसेना का युद्धक जहाज भी उतर चुका है

विभागीय मंत्री का तो पता नहीं पर मुख्यमंत्री को सड़क पर चलने का जो अवसर मिला उसमें लगे हिचकोलों से उन्हें जरूर अंदाज हो गया कि हकीकत क्या है और फसाना क्या है।

सपा मुखिया ने सपा सरकार में बनी आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी शानदार सड़क का उदाहरण देते हुए कहा कि इस एक्सप्रेस-वे पर वायुसेना का युद्धक और मालवाहक जहाज भी उतर चुका है।

गाजियाबाद में एलीवेटेड सड़क बनाने का काम भी सपा सरकार में हुआ। पूरे प्रदेश में चार-लेन सड़कों का जाल बिछाया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के पास गिनाने को कुछ भी नहीं है, वह बस सपा सरकार के कामों को ही अपना बताने का झूठ बोलते रहे हैं।

ये भी पढ़ें...शिवपाल यादव ने ‘प्रसपा’ के समाजवादी पार्टी में विलय की खबरों पर दिया ये बड़ा बयान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story