×

अमित शाह बोले- बंगाल में 200 से ज्यादा सीटों के साथ BJP की बनेगी सरकार

अमित शाह ने कहा कि टीएमसी सरकार और पश्चिम बंगाल की सीएम बीते 10 वर्षों में उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए हैं। वादे पूरे नहीं हुए हैं और उम्मीद सत्ताधारी दल के खिलाफ गुस्से में बदल गई है।

Newstrack
Published on: 6 Nov 2020 2:16 PM GMT
अमित शाह बोले- बंगाल में 200 से ज्यादा सीटों के साथ BJP की बनेगी सरकार
X
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमारा लक्ष्य स्पष्ट है कि बंगाल का विकास हो, देश की सीमाएं सुरक्षित हों, बंगाल के अंदर घुसपैठ रुके।

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। राज्य में बीजेपी को मजबूत करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिन के पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। उन्होंने शुक्रवार को दक्षिणेश्वर काली मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने मतुआ संप्रदाय के सदस्य के घर पर खाना खाया।

इन कार्यक्रम के बाद अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि टीएमसी सरकार और पश्चिम बंगाल की सीएम बीते 10 वर्षों में उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए हैं। वादे पूरे नहीं हुए हैं और उम्मीद सत्ताधारी दल के खिलाफ गुस्से में बदल गई है।

उन्होंने कहा कि 2010 में बड़े चाव के साथ 11 अप्रैल को मां, माटी और मानुष के नारे के साथ बंगाल में परिवर्तन हुआ था। बंगाल की जनता के मन मे ढेर सारी अपेक्षायें और आशाएं थी। कम्यूनिस्ट शासन से त्रस्त होकर ममता बनर्जी के हाथों में बंगाल की कमान दी गई थी। मगर आज मां, माटी और मानुष का नारा तुष्टिकरण, तानाशाही और टोलबाजी में परिवर्तित हो गया है। तृणमूल सरकार जनता की अपेक्षाओं को पूरा नहीं कर सकी है।



ये भी पढ़ें...किसान सम्मान निधि: योजना बनी जरूरतमंदों के लिए, फायदा ले रहा कोई और

''5 वर्ष के भीतर सोनार बांग्ला बनाने का वादा''

गृह मंत्री ने कहा कि मैं बंगाल की जनता को आश्वस्त करने आया हूं कि आपने कांग्रेस को भी 1 मौका दिया, कम्युनिस्टों को भी बार-बार मौके दिए और 2 मौके ममता जी को दिए। एक मौका मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा को दे दीजिए, हम 5 वर्ष के भीतर सोनार बांग्ला बनाने का वादा करते हैं।

अमित शाह ने कहा कि हमारा लक्ष्य स्पष्ट है कि बंगाल का विकास हो, देश की सीमाएं सुरक्षित हों, बंगाल के अंदर घुसपैठ रुके। टीएमसी और दीदी का एकमात्र लक्ष्य है कि अगले टर्म में भतीजे को मुख्यमंत्री बना देना है। अब बंगाल की जनता को तय करना है कि परिवारवाद चाहिए या विकासवाद चाहिए।

ये भी पढ़ें...बीजेपी के इस बड़े नेता के घर पड़ा EC का छापा, चुनाव में पैसा बांटने की शिकायत



ममता से पूछे तीखे सवाल

अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से सवाल पूछते हुए कहा कि मैं ममता जी से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो को 2018 के बाद से पश्चिम बंगाल के अपराध रिकॉर्ड क्यों नहीं भेजे? आप क्या छिपाने की कोशिश कर रहे हैं और क्यों? लोग राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में जानना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि साइक्लोन और कोरोना महामारी में भी भ्रष्टाचार करने से तृणमूल कांग्रेस पीछे नहीं हटी है। तुष्टिकरण से बंगाल की जनता के बहुत बड़े वर्ग के मन में सवाल खड़े हुए हैं। एक प्रकार से बंगाल में 3 कानून हैं- एक अपने भतीजे के लिए, एक अपने वोट बैंक के लिए, एक आम लोगों के लिए। उन्होंने कहा कि मैं निश्चित रूप से कहता हूं कि आने चुनाव में बंगाल में हम 200 से ज्यादा सीटों के साथ भाजपा की सरकार बनाने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें...नेपाल के PM ओली के बदले सुर, आर्मी चीफ नरवणे से मुलाकात के बाद कही ये बात

शाह ने कहा कि श्री जेपी नड्डा जी के नेतृत्व में भाजपा बंगाल के चुनाव को बहुत गंभीरता से ले रही है। क्योंकि इसके साथ देश की सुरक्षा भी जुड़ी है और अति पिछड़े गरीब लोगों के भले का भी सवाल है। दोनों मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच जाएंगे।

दोस्तो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story