×

अमित शाह का ममता को पत्र: कहा- प्रवासियों को लाने की सरकार नहीं कर रही कोशिश

बीते दिनों केंद्र सरकार से अनुमति मिलने के बाद लॉकडाउन में फंसे मजदूरों की घर वापसी के लिए कवायद तेज कर दी गई है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक पत्र लिखा है।

Shreya
Published on: 9 May 2020 7:12 AM GMT
अमित शाह का ममता को पत्र: कहा- प्रवासियों को लाने की सरकार नहीं कर रही कोशिश
X

नई दिल्ली: बीते दिनों केंद्र सरकार से अनुमति मिलने के बाद लॉकडाउन में फंसे मजदूरों की घर वापसी के लिए कवायद तेज कर दी गई है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक पत्र लिखा कर पूछा है कि प्रवासियों को ट्रेन से घर वापस भेजने में मदद क्यों नहीं की जा रही है?

बंगाल सरकार नहीं कर रही कोई सहयोग

अमित शाह का ममता को पत्र: कहा- प्रवासियों को लाने की सरकार नहीं कर रही कोशिश

यह भी पढ़ें: कोरोना के बाद अब चीन में आई ये तबाही, भागने लगे लोग, वीडियो वायरल

पश्चिम बंगाल से नहीं मिल रहा अपेक्षित समर्थन

प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से चलाई गई ‘श्रमिक स्पेशल’ ट्रेनों का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि केंद्र सरकार ने दो लाख से ज्यादा प्रवासी मजदूरों को उनके राज्य पहुंचाया गया है। पत्र में गृह मंत्री ने कहा पश्चिम बंगाल में मौजूद प्रवासी मजदूर भी अन्य राज्यों की तरह घर पहुंचने के लिए उत्सुक हैं और केंद्र सरकार भी ट्रेन सेवाओं की सुविधा प्रदान कर रही है। लेकिन हमें पश्चिम बंगाल से अपेक्षित समर्थन नहीं मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: कोरोना का रामबाण इलाज: इम्युनिटी सिस्टम को करेगा मजबूत, सैकड़ों साल पुराना है ये

पश्चिम बंगाल के हालात से संतुष्ट नहीं गृह मंत्रालय

गौरतलब है कि, केंद्र सरकार द्वारा अनुमति मिलने के बाद प्रवासी मजदूरों को उनके राज्य पहुंचाने के लिए अलग-अलग हिस्सों से रेल सेवा शुरु की गई है। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से कई प्रवासी मजदूरों की उनकी राज्य वापसी भी हो चुकी है। लेकिन पश्चिम बंगाल के हालात से गृह मंत्रालय संतुष्ट नहीं है और इसके लिए अपनी नाराजगी भी जाहिर की है। क्योंकि पश्चिम बंगाल सरकार ट्रेनों को अपने यहां घुसने नहीं दे रही है।

यह भी पढ़ें: बनाना है मुकेश अंबानी जैसा, तो दिमाग में डाल लें ये 5 बातें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story