अतीक हुआ कंगाल: संपत्ति के बाद अब बैंक खातों पर नजर, पुलिस ने लिया कड़ा एक्शन

इसी क्रम में अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद के सभी बैंक खातों को सीज करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिलाधिकारी प्रयागराज ने अतीक अहमद के सभी बैंक खातों को गैंगस्टर एक्ट के तहत सीज करने के आदेश जारी कर दिए है।

Published by Roshni Khan Published: October 27, 2020 | 10:57 am
Modified: October 27, 2020 | 10:59 am
ateek-ahmad

अतीक हुआ कंगाल: संपत्ति के बाद अब बैंक खातों पर नजर, पुलिस ने लिया कड़ा एक्शन (Photo by social media)

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार माफियाओं व अपराधियों के खिलाफ लगातार अभियान छेड़े हुए है। इस अभियान के तहत योगी सरकार ने न केवल जेल में बंद इन माफियाओं व अपराधियों की अवैध संपत्तियों को ध्वस्त करने की मुहिम चला रखी है बल्कि उनके सहयोगियों पर भी लगातार शिकंजा कस रही है। इसी का नतीजा है कि दूसरे प्रदेशों की जेलों में बंद कुछ माफिया अब इतना ज्यादा ड़रे हुए है कि न्यायालय में होने वाली पेशी पर भी यूपी आना नहीं चाहते। अब योगी सरकार ने इन माफियाओं और अपराधियों के साम्राज्य को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए इनके बैंक खातों को सीज करना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें:मनरेगा घोटाला: अधिकारी नहीं मानते DM का आदेश, लगे ये गंभीर आरोप…

सभी बैंक खातों को सीज करने की कार्रवाई शुरू कर दी

इसी क्रम में अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद के सभी बैंक खातों को सीज करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिलाधिकारी प्रयागराज ने अतीक अहमद के सभी बैंक खातों को गैंगस्टर एक्ट के तहत सीज करने के आदेश जारी कर दिए है। खबर है कि अतीक के इन बैंक खातों में जमा करीब 01 करोड़ रुपये सीज किए गए है।

police-encounter
police-encounter (Photo by social media)

इस संबंध में एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि अब तक अतीक अहमद के 13 बैंक खातों की जानकारी मिली है, जिसमें से 02 बैंक खाते पहले से ही सीज हैं। जबकि 11 अन्य बैंक खातों को गैंगस्टर एक्ट के तहत सीज करने की कार्रवाई की जा रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अतीक अहमद के बैंक खातों की पड़ताल की गई जिसमें कई खातों में लाखों रुपए जमा हैं। खुल्दाबाद के बैंक ऑफ बड़ौदा में 6 लाख 23 हजार रुपये तो लूकरगंज के इंडियन बैंक खाते में 57 लाख रुपये जमा हैं। इसी तरह दिल्ली, लखनऊ और बलरामपुर में अतीक के कुल 13 बैंक खातों की जानकारी अब तक मिली हैं। खबर है कि अतीक के इन 11 बैंक खातों में जमा करीब 01 करोड़ रुपये सीज किए गए है।

अब तक पुलिस ने करीब 200 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति पर पुलिस-प्रशासन कार्रवाई की है

बता दे कि बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ कैंट थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे के तहत प्रयागराज पुलिस बाहुबली और उसके करीबियों की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियों का पता लगाकर कुर्की और ध्वस्तीकरण कर रही है। अतीक की अब तक करीब 200 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति पर पुलिस-प्रशासन कार्रवाई कर चुकी है।

ये भी पढ़ें:हिंसा से कांपा बिहार: पुलिसकर्मियों पर ताबड़तोड़ गोलियां! एक की मौत, 17 घायल

पुलिस-प्रशासन की इस ताबड़तोड़ कार्रवाई से अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद अतीक इतना ज्यादा डरा हुआ है कि उसने एमपी-एमएलए न्यायालय में पेशी पर आने से इनकार करते हुए न्यायालय से निवेदन किया कि यूपी में उसकी हत्या की जा सकती है लिहाजा उसकी पेशी वीडियों कांफे्रसिंग से कराई जाए।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App