×

UP Politics: अब आजम और राजभर के बेटों में भिड़ंत, अब्दुल्ला और अरविंद ने साधा एक-दूसरे पर निशाना

UP Politics: सुभासपा मुखिया ओमप्रकाश राजभर की हाल के दिनों में सपा मुखिया अखिलेश यादव पर की गई तीखी टिप्पणियों से सियासी माहौल गरमाया हुआ है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 22 July 2022 5:31 AM GMT
Abdullah azam arvind rajbhar  twitter war
X

Abdullah azam arvind rajbhar  twitter war (photo: social media )

Click the Play button to listen to article

UP Politics: उत्तर प्रदेश की सियासत में इन दिनों समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) और उसके सहयोगी दल सुभासपा के नेता आपस में ही उलझते हुए नजर आ रहे हैं। ताजा मामला सपा के दिग्गज नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah azam) और सुभासपा के मुखिया ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर (arvind rajbhar) के आपस में उलझने का है। सपा के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर आजम खान के कथित बयान को लेकर इन दोनों नेताओं के बेटों में आपस में ही भिड़ंत हो गई है। दोनों नेताओं के बेटों ने एक-दूसरे को नसीहत भी दी है।

आजमगढ़ और रामपुर का लोकसभा चुनाव हारने के बाद सपा गठबंधन में जबर्दस्त खींचतान चल रही है। सुभासपा मुखिया ओमप्रकाश राजभर की हाल के दिनों में सपा मुखिया अखिलेश यादव पर की गई तीखी टिप्पणियों से सियासी माहौल गरमाया हुआ है। अब इस मामले में आजम खान के एक बयान के बाद दो बड़े नेताओं के बेटों की भिड़ंत चर्चा का विषय बन गई है।

दो बड़े नेताओं के बेटों में भिड़ंत

हाल में हुए उपचुनाव में सपा की हार के बाद सुभासपा नेता ओमप्रकाश राजभर ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर खूब तंज कसे थे। उनका कहना था कि एसी कमरे में बैठकर चुनावों में जीत नहीं हासिल की जा सकती। चुनाव में जीत हासिल करने के लिए अखिलेश यादव को एसी कमरों से बाहर निकलना होगा और आम लोगों के बीच अपनी पैठ बनानी होगी।

बाद में आजम खान ने भी इस मामले में टिप्पणी करते हुए कहा था कि हमने उन्हें कभी धूप में खड़े नहीं देखा। हालांकि आजम खान ने अपने इस बयान में किसी नेता का नाम नहीं लिया था। अब आजम खान के इसी बयान को लेकर उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर के बीच भिड़ंत हो गई है। दोनों बड़े नेताओं के बेटों के बीच भिड़ंत इस बात को लेकर हो रही है कि आखिरकार आजम ने यह टिप्पणी किसके लिए की है। उनका इशारा अखिलेश यादव की ओर है या ओमप्रकाश राजभर की ओर।

ट्वीट के जरिए साधा एक-दूसरे पर निशाना

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने इस बाबत ट्वीट करते हुए बयान के ओपी राजभर से जुड़ा होने की ओर इशारा किया है। अब्दुल्ला आजम ने अपने ट्वीट में कहा है कि ओपी राजभर कहते हैं कि अखिलेश यादव एसी कमरे से बाहर नहीं निकलते। आजम खान-हमने उन्हें (ओपी राजभर) को धूप में खड़े नहीं देखा। झूठ न बोलें,सच बोलें तो बेहतर होगा।

अब्दुल्ला के इस ट्वीट के बाद ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर भी मैदान में उतर आए और उन्होंने अब्दुल्ला के ट्वीट का तीखा जवाब दिया। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि जुबान से निकले हुए शब्द कभी वापस नहीं लिए जा सकते। अब इस बाबत सफाई पेश करके कोई और संदेह न पैदा किया जाए।

जल्द हो सकता है बड़ा सियासी खेल

हाल के दिनों में सुभासपा मुखिया ओमप्रकाश राजभर के बयानों से साफ हो गया है कि उनकी सपा से दूरियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। राष्ट्रपति के चुनाव में भी उन्होंने सपा को करारा झटका देते हुए एनडीए की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू का समर्थन किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर आयोजित भोज में हिस्सा लेने के साथ ही उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से भी पिछले दिनों मुलाकात की थी।

अब उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश भी जारी किया जा चुका है। इससे साफ है कि राजभर की एनडीए के साथ नजदीकी बढ़ रही है और आने वाले दिनों में प्रदेश की सियासत में बड़ा खेल हो सकता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story