×

राजभवन के बाहर आज प्रदर्शन नहीं करेगी कांग्रेस, इस बात का सता रहा डर

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि विधानसभा सत्र बुलाने के लिए अभी तक राज्यपाल कलराज मिश्र कोई फैसला नहीं ले सके हैं।  कांग्रेस पार्टी आज पूरे देश में प्रदर्शन करेगी, लेकिन राजस्थान में पार्टी राजभवन का घेराव नहीं करेगी।

Newstrack
Published on: 27 July 2020 3:53 AM GMT
राजभवन के बाहर आज प्रदर्शन नहीं करेगी कांग्रेस, इस बात का सता रहा डर
X

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि विधानसभा सत्र बुलाने के लिए अभी तक राज्यपाल कलराज मिश्र कोई फैसला नहीं ले सके हैं। कांग्रेस पार्टी आज पूरे देश में प्रदर्शन करेगी, लेकिन राजस्थान में पार्टी राजभवन का घेराव नहीं करेगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस को इस बात का डर सता रहा है कि अगर कांग्रेसियों ने राजभवन का घेराव किया तो राजस्थान में राष्ट्रपति शासन लग सकता है।

इसको आधार बनाते हुए कहीं राष्ट्रपति शासन की सिफारिश ना हो जाए। सावधानी बरतते हुए यह तय हुआ है कि कोई भी राजभवन के आस-पास नहीं जाएगा।

इस तरह अब राजस्थान की सियासत राज्यपाल कलराज मिश्र के इर्द गिर्द घूम रही है। सीएम गहलोत जहां विधानसभा सत्र बुलाने पर अड़े हुए हैं। वहीं राज्यपाल सत्र बुलाने के मूड में नजर नहीं आ रहे हैं।

गहलोत फ्रंट फुट पर: राजस्थान सत्ता संघर्ष में जीत का भरोसा, ये है वजह…

क्या राजस्थान में दोहराया जा रहा है 27 साल पुराना इतिहास, यहां जानें

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी की याचिका पर सुनवाई होगी, जिसमें उन्होंने हाईकोर्ट के द्वारा उनके नोटिस पर लगाए गए स्टे पर सवाल खड़े किए हैं।

इसके अलावा हाईकोर्ट में भी इस पूरे मामले से जुड़ी एक सुनवाई होनी है। राजस्थान में जारी सियासी जंग अब कई फ्रंट पर लड़ा जा रहा है। सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच जो जंग सत्ता को लेकर शुरू हुई थी, अब उसने कानूनी रूप ले लिया है और कई पार्टियां इसमें शामिल हो चुकी हैं।

स्पीकर मामले में सुनवाई

बता दे कि आज सुप्रीम कोर्ट में कई अहम मामलों में सुनवाई होनी हैं। सचिन पायलट गुट की याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट ने बीते हफ्ते फैसला सुनाया था। जिसमें स्पीकर द्वारा दिए गए नोटिस पर स्टे लगा दिया गया, जिससे पायलट गुट को अयोग्य करार दिए जाने से राहत मिल गई।

इसी केस पर स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिसपर अब सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट में स्पीकर और कोर्ट के अधिकार पर चर्चा हो सकती है।

राजस्थान का सियासी बवंडर और तेज, ऑडियो क्लिप्स को लेकर बड़ा फैसला

Newstrack

Newstrack

Next Story