RJD में घमासान के बीच तेज प्रताप ने किया CM पद के उम्मीदवार का एलान

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेज प्रताप यादव ने अपने छोटे भाई और बिहार के पूर्व मंत्री तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है।

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गयी है। हलांकि राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को चुनाव के पहले ही बड़ा झटका लगा जब पार्टी के उपाध्यक्ष विजेंद्र यादव ने इस्तीफा दे दिया। सियासी घमासान में फंसी आरजेडी ने इन सब के बीच राज्य में मुख्यमंत्री पद पर अपने उम्मीदवार का एलान कर दिया। लालू यादव के बेटे तेज प्रताप ने ट्वीट कर सीएम पद के दावेदार के नाम की घोषणा की।

RJD नेता तेज प्रताप ने तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेज प्रताप यादव ने अपने छोटे भाई और बिहार के पूर्व मंत्री तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। तेज प्रताप यादव ने ट्वीट पर इस बात का एलान करते हुए तेजस्वी यादव की फोटो शेयर की। उन्होंने लिखा, ‘एक युवा चेहरा जिसने कुछ ही सालों में सीएम पद की उम्मीदवारी में बेहद लोकप्रियता हासिल की. तेजस्वी ही विकल्प हैं।’

RJD में चल रहा नेताओं के इस्तीफे का दौर

बता दें कि आरजेडी ने ऐसे वक्त में अपने सीएम उम्मीदवार का एलान किया है, जब पार्टी मुश्किलों से गुजर रही है। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले ही पार्टी में कई दिनों से इस्तीफे के दौर चल रहे हैं। अब तक कई बड़े नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है। इनमे आरजेडी के उपाध्यक्ष और लालू के करीबी विजेंद्र यादव का नाम भी शामिल है।

ये भी पढ़ें- सड़क पर कांग्रेसी: पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर ऐसा प्रदर्शन, हिरासत में कार्यकर्ता

पार्टी उपाध्यक्ष विजेंद्र यादव ने छोड़ी RJD

विजेंद्र यादव ने ये कहते हुए पार्टी और पद से इस्तीफा दे दिया कि पार्टी में अब पुराने नेताओं की कोई इज्जत नहीं रही। बता दें कि विजेंद्र यादव को आरजेडी का ‘किंगमेकर’ कहा जाता रहा है। विजेंद्र ने लालू यादव को लेकर कहा कि अब वो भी वैसे नहीं रहे जैसे 1990 और 2000 के दशक में हुआ करते थे।

 

5 एमएलसी जेडीयू में हुए शामिल

गौरतलब है कि अब तक आरजेडी के 5 एमएलसी पार्टी छोड़ चुके हैं और जेडीयू में शामिल हो गए। इसके पहले आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। रघुवंश प्रसाद सिंह भी लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी लोगों में शामिल थे। उनके इस्तीफे से भी पार्टी को बड़ा झटका लगा था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।