×

अयोध्या के दीपोत्सव में देश दुनिया के 9 सौ कलाकार, रिश्तों की बढेगी मिठास

sudhanshu
Published on: 2 Nov 2018 10:44 AM GMT
अयोध्या के दीपोत्सव में देश दुनिया के 9 सौ कलाकार, रिश्तों की बढेगी मिठास
X

लखनऊ: अयोध्या में छोटी दीपावली के अवसर पर छह नवंबर को होने वाले दीपोत्सव में देश व दुनिया के नौ सौ कलाकार हिस्सा लेंगे। दक्षिणी कोरिया की प्रथम महिला किमजोंग सुक इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगी। मुस्लिम देश इंडोनेशिया के कलाकार रामलीला की प्रस्तुति देंगे तो दूसरी ओर श्रीलंका, रूस व त्रिनिदाद सहित अलग-अलग महाद्वीपों के कुल सात सौ कलाकार अपनी प्रस्तुतियों से भारत और उत्तर प्रदेश से उनके सांस्कृतिक रिश्तों की मिठास बढ़ेगी।

ये भी देखें:VIDEO: हरिओम अपने फैन्स की मांग पर लाए नया वर्जन, सुनें ‘फिर सिकंदर—रंग का दरिया’

ये भी देखें:तस्वीरों में देखें: कुम्भ 2019 के लिए तैयार हो रहा प्रयागराज

साउथ कोरिया की फर्स्‍ट लेडी भी करेंगी शिरकत

बता दें कि दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जुंग सुक तीन दिन प्रदेश की अतिथि रहेंगी। पांच नवम्बर को शाम 5:35 बजे विशेष विमान से राजधानी स्थित एअरपोर्ट पहुंचेंगी। रात्रि में सीएम हाउस पर रात्रि भोज में शामिल होंगी और 6 नवम्बर को 12:30 बजे अयोध्या के लिए रवाना होंगी। वहां वह दीपोत्सव के कार्यक्रम में शामिल होंगी और फिर शाम सात बजे अयोध्या से राजधानी के लिए रवाना होंगी। सात नवम्बर को सुबह नौ बजे वह एअरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी।

ये भी देखें:68500 शिक्षक भर्ती: प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, कई का सिर फटा कुछ बेहोश

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने कहा कि कई देशों के कलाकारों की इस कार्यक्रम में भागीदारी करने होना यह साबित करता है कि अंतर्राष्‍ट्रीय स्तर पर देश के साथ यूपी की छवि निखरी है। आज विदेशी पर्यटक प्रदेश को एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल के रूप में देख रहे हैं। भाजपा की सरकार बनने के बाद से सांस्कृतिक विकास की एक नई ज्योति जगी है। अयोध्या का दीपोत्सव इसका गवाह बनेगा। सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार के कार्यकाल में अयोध्या में होने वाला दीपोत्सव दूसरे वर्ष ही नई ऊचाईंयां हासिल करने की तरफ बढ़ गया है।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story