×

गवर्नर के लिए आजम के बिगड़े बोल, कहा- करते हैं घटिया राजनीति

पीएम मोदी के नोटबंदी के ऐलान के बाद बैंकों और एटीएम के बाहर लंबी-लंबी लाइनों में लगे लोगों की मौत पर शनिवार को समाजवादी के पार्टी के कद्दावर मंत्री आजम खान ने कहा कि बीजेपी के एजेंडे को मानने वाले लोग देश भक्त हैं जो नहीं मानते वह सभी देशद्रोही हैं।

tiwarishalini
Published on: 19 Nov 2016 12:34 PM GMT
गवर्नर के लिए आजम के बिगड़े बोल, कहा- करते हैं घटिया राजनीति
X

आजम बोले- बैंक लाइन में मरे लोगों को मिले एक करोड़ और शहीद का दर्जा, तो सब चाहें मरना

मुरादाबाद/रामपुर: समाजवादी पार्टी के कद्दावर मंत्री आजम खान के बोल एक बार फिर से बिगड़ गए हैं। आजम खान ने कांग्रेस नेता फैसल लाला के राजभवन जाने को लेकर तीखी आलोचना की है। आजम ने कहा कि राजभवन सिर्फ हमारी नफरत में संगीन धाराओं में वांछित लोगों को पनाह दे रहे हैं। जो घटिया राजनीति है। आजम ने कहा कि अपराधियों, झूठा लांछन लगाने वाले, काॅआपरेटिव सिस्टम को बदनाम और उसको बदनाम करने वालों का स्वागत करने के लिए राजभवन में बुजुर्ग गवर्नर बैठे हैं।

आजम ने कहा कि गवर्नर जी लोकतंत्र को जलील मत कीजिए, रहम करिए। उन्होंने कहा कि हम रामपुर की सीट आपके लिए छोड़ देंगे। आप यहां से सीधा चुनाव लड़िए, लेकिन अपराधियों का स्वागत करना आपको शोभा नहीं देता। आजम ने कहा कि हमारी नफरत में आप अपने पीएम के कारनामे को सत्यानाश कर रहे हैं। आजम ने कहा कि गवर्नर लोकतंत्र का, बुजुर्गी का, पद का मान रखें। बता दें कि शनिवार को यूपी डायल 100 के तहत 28 गाड़ियों का शुभारंभ करने के दौरान आजम खान रामपुर में मौजूद थे।

यह भी पढ़ें ... डायल 100: देश का पहला पेपरलेस कंट्रोल रूम, 15 मिनट में पहुंचेगी पुलिस

पीएम मोदी का फैसला तानाशाही

आजम खान ने पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले को तानाशाही वाला बताया है। आजम खान ने बैंकों और एटीएम के बाहर लाइनों में लगे लोगों की मौत को केंद्र सरकार से शहादत का दर्जा देकर एक करोड़ रूपए मुआवजा देने की भी मांग की है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी के एजेंडे को मानने वाले लोग देश भक्त हैं, जो नहीं मानते वे सभी देशद्रोही हैं।

मुआवजे की मांग

-आजम खान ने कहा कि नोटबंदी का फैसला तानाशाही भरा है, जिसमे डर कर लोग कह रहे हैं कि नोट बंदी का फैसला सही है। मैं भी कह रहा हूं कि फैसला सही है।

-आजम यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि अगर आपने इस फैसले के खिलाफ कुछ भी कहा तो आप देशद्रोही हैं और वह खुद तो ज्यादातर निशाने पर रहते ही हैं।

-देशभक्ति की बात पर आजम ने कहा की केंद्र सरकार के पैमाने के हिसाब से लाइन में लगने वाले देशभक्त हैं तो जिनकी मौत लाइन में हुई है उन्हें शहीद का दर्जा देकर उनके परिजनों को मुआवजा दे, नहीं तो देशभक्ति पर सवाल उठता है।

यह भी पढ़ें ... आजम पर यूनिवर्सिटी के बहाने काले धन को सफेद करने का आरोप, पीएम से शिकायत

पूंजीपतियों को फायदा

-आजम ने कहा कि ये फैसला विजय माल्या जैसे पूंजीपतियों के फायदे के लिए है,गरीब किसान के लिए कुछ भी नहीं है।

-उन्होंने कहा कि गरीब किसानों का खाता सहकारी बैंक में होता है उसमें करेंसी बंद कर सरकार ने जता दिया है कि उसका मकसद गरीबों का भला करना नहीं है।

-आजम ने मोदी सरकार और उनके इस फैसले को विश्व के तानाशाहों से भी जोड़ने की कोशिश की।

डायल 100 शुरू

-आजम खान ने शनिवार को मुरादाबाद के पुलिस लाइन में यूपी डायल 100 योजना का शुभारंभ किया।

-इस योजना में मुरादाबाद पुलिस को 80 वाहन मिले हैं।

-आजम ने पुलिसकर्मियों से कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के इस सपने को पूरा करने में कोई कोताही न बरतें वरना दंड भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें ... आजम पर यूनिवर्सिटी के बहाने काले धन को सफेद करने का आरोप, पीएम से शिकायत

मैं खुद लाइन में लग जाता

गौरतलब है कि इससे पहले आजम खान ने कहा था कि अगर मुझे पता होता कि पीएम की मां बैंक में लाइन में लग रही हैं तो मैं खुद जाकर लाइन में लग जाता, उन्‍हें लाइन में नहीं लगने देता। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन ने मंगलवार को गुजरात के गांधीनगर में स्थित ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में जाकर साढ़े चार हजार रुपए मूल्य के पुराने नोट बदलवाए।

ब्लैकमनी रखने वालों का मुंह काला हो

बैंक जाने वालों की उंगली पर स्याही (इंक) लगाने के मोदी सरकार के फैसले पर तंज कसते हुए आजम खान ने कहा था कि जो लोग बैंक में ब्लैकमनी के साथ आ रहे हैं उनके चेहरे काले कर देना चाहिए, जिससे वह दोबारा घर से बाहर न निकल सकें।

आगे स्लाइड्स में देखिए कुछ और फोटोज...

az2

आजम बोले- बैंक लाइन में मरे लोगों को मिले एक करोड़ और शहीद का दर्जा, तो सब चाहें मरना

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story