×

आजम का विवादित बयान, कहा-'अगर अखिलेश बबुआ तो गोद में उठा लें माया'

By
Published on: 1 Dec 2016 9:58 AM GMT
आजम का विवादित बयान, कहा-अगर अखिलेश बबुआ तो गोद में उठा लें माया
X

लखनऊ: बीएसपी सुप्रीमो मायावती के बबुआ वाले बयान पर कैबिनेट मंत्री आजम खान ने विवादित बयान दिया है। मेट्रो के उद्घाटन के कार्यक्रम के दौरान आजम ने कहा कि 'अगर अखिलेश बबुआ तो गोद में उठा लें माया'। आजम के इस बयान से विवाद बढ़ सकता है।

इससे पहले 24 नवंबर को सीएम अखिलेश पीएम मोदी से मिलने दिल्‍ली गए थे। इस दौरान माया ने कहा था कि “मुलायम का बबुआ मारा मारा फिर रहा है। उसकी हालत बहुत खराब है, सुना है आज वह पीएम से भी मिलने आया है, वह पार्लियामेंट में घूम रहा है। वह किसी को चाचा बोलता है, किसी को बाबा और किसी को बुआ बोलता है। मुलायम के बबुआ की कोई सुन नहीं रहा वह बहुत परेशान है। “

बबुआ घूम रहा है

-मायावती ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था बहुत खराब है।

-इससे वहां लोगों को बैंक और एटीएम से पैसे निकालने में तकलीफ हो रही है।

-सपा मुखिया और उनके बबुआ इधर उधर घूम रहे हैं।

-बबुआ तो आज पार्लियामेंट में भी घूम रहा है।

– मुझे जाेे जानकारी मिली है कि बबुआ आज पीएम ने मिलने आया है।

– बबुआ परेशान है कि उसका कोई भी कहना नहीं मान रहा।

-पुलिस निरंकुश है इसलिए एटीएम से पैसे निकालने वालों पर लाठीचार्ज हो रहा है।

आगे की स्‍लाइड में पढ़ें सीएम अखिलेश ने किया था पलटवार...

अखिलेश ने दिया था जवाब

सीएम अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती पर गुरुवार को पलटवार किया। मायावती ने राज्यसभा में नोटबंदी पर चल रही चर्चा में अखिलेश को बार-बार सपा प्रमुख् का ‘बबुआ’ कहकर संबोधित किया था। अखिलेश ने भी पलटवार करते हुए कहा कि ‘बुआ हो गई हैं ‘बीबीसी’। मतलब बुआ ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन।’

टीवी की मेहरबानी से बुआ लगातार दिख रहीं

अखिलेश यादव ने कहा कि ‘टीवी की मेहरबानी से बुआ लगातार दिख रही हैं और उल्टी-सीधी बातें कर रही हैं।’ अखिलेश बोले, आगरा एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन पर उन्होंने कहा कि ये आधा-अधूरा है इसलिए उसे जनता के लिए चालू नहीं किया गया।

‘बुआ’ चाहें तो अपने हाथी उतार दें

अखिलेश ने मायावती की चुटकी लेते हुए कहा कि ‘एक्सप्रेस वे पर मिराज और सुखोई जैसे फाइटर उतर चुके हैं। टेस्ट करने के लिए मायावती चाहें तो अपने हाथी उतरवा लें।’ साथ ही उन्होंने सवाल भी उठाया कि वो ऐसा कैसे कर सकती हैं। पिछले नौ साल से उनके खड़े हाथी खड़े और बैठे हाथी बैठे ही हैं।

सपा सरकार की सफलता नहीं पच रही

अखिलेश ने कहा कि ऐसी ही बात बुआ ने यमुना एकसप्रेस वे के उद्घाटन के अवसर पर भी कही थी। दरअसल, मायावती को सपा सरकार की सफलता पच नहीं रही है और वे कुछ न कुछ बोलती रहती हैं।

लो अब बुआ ने कहा बीबीसी

दूसरा बीबीसी है मायावती का। उन्होंने 26 नवंबर को दिल्ली में संवाददाताओं से बात करते हुए अखिलेश को पहले बबुआ कहा। फिर उनके टीवी पर लगातार आने या दिखाए जाने को ‘बबुआ ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन-2’ करार दिया।

ये भी पढ़ें …मायावती ने कहा- बार-बार आंसू बहाकर पीएम मोदी कर रहे हैं देश की जनता को ब्लैकमेल

लोगों का हो रहा भरपूर मनोरंजन

यूपी में विधानसभा चुनाव नजदीक है। देखना दिलचस्प होगा कि ये दो ‘बीबीसी’ और क्या गुल खिलाते हैं। खैर आगामी चुनाव में जो भी हो लेकिन उससे पहले राजनैतिक पार्टियां जिस तरह जुमलों का इस्तेमाल कर रही है वह लोगों का भरपूर मनोरंजन कर रहा है।

क्या कहना है बीबीसी संवाददाता का?

यूपी में बीबीसी के यूपी प्रमुख समीर कहते हैं, ‘मायावती और अखिलेश का ‘बीबीसी’ खबरों में उन्होंने भी देखा है। ये तो ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन का शार्ट फार्म है। अब शार्ट में इसे कोई कैसे इस्तेमाल करता है ये वो जाने। लोग तो बीबीसी को कभी-कभी ‘बिहार ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन’ भी कहते हैं।’

Next Story