×

अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा लगाने को लेकर आजम बोले-'रामपुर में लगे और बड़ी मूर्ति'

Shivakant Shukla
Published on: 4 Nov 2018 5:01 AM GMT
अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा लगाने को लेकर आजम बोले-रामपुर में लगे और बड़ी मूर्ति
X

लखनऊ: गुजरात में लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की गगनचुंबी मूर्ति के अनावरण होने के बाद से यूपी के अयोध्या में राम भगवान की मूर्ति लगाने को लेकर चर्चा जोर शोरों से होने लगी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सरयू नदी के तट पर भगवान राम की 151 मीटर की प्रतिमा लगाने का ऐलान कर सकते हैं। इस रिपोर्ट्स पर चुटकी लेते हुए सपा के फायर ब्रांड नेता नेता आजम खान ने कहा कि वह चाहेंगे कि अयोध्या से बड़ी मूर्ति रामपुर में लगे।

यह भी पढ़ें— अयोध्या राम मंदिर : धर्मादेश महासम्मेलन में संतों का ऐलान, मंदिर अभी बनाएंगे

हम तो चाहेंगे उससे ऊंची मूर्ति रामपुर में बनाएं

अयोध्या में मूर्ति लगाए जाने की बात पर आजम ने ने कहा कि 'यह ख्याल उस वक्त नहीं आया जब सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा बनाई जा रही थी? कोई क्यों रोकेगा? हम तो स्वागत करेंगे। हम तो चाहेंगे उससे ऊंची रामपुर में बनाएं।' बता दें कि हाल ही में यूपी बीजेपी के अध्‍यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने संकेत दिए कि सीएम योगी दीपावली तक सरयू तट पर भगवान राम की विशालकाय प्रतिमा बनवाने का ऐलान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात के सरदार पटेल सेभी उंची राम भगवान की मूर्ति रामपुर में लगनी चाहिए।

यह भी पढ़ें— अब राम मंदिर पर बाबा रामदेव ने दिया ये बड़ा बयान कहा….

अयोध्‍या के मुद्दे पर खुशखबरी देंगे मुख्‍यमंत्री

दरअसल, माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर पर सुनवाई अगले साल तक के लिए टलने और आरएसएस-वीएचपी की ओर से बढ़ते दबाव को देखते हुए सीएम योगी एक मास्‍टर स्‍ट्रोक खेल सकते हैं। बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा था कि इस दिवाली तक यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अयोध्‍या के मुद्दे पर खुशखबरी देंगे। सूत्रों के मुताबिक इसके तहत अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की 151 मीटर ऊंची प्रतिमा बनाने और सरयू के किनारे नई अयोध्‍या बसाने की योजना है।

यह भी पढ़ें— अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाया जाए : आरएसएस

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story