×

अजीज कुरैशी ने कहा- सभी मुस्लिम सपा को वोट कर लें मेरे अपमान का बदला

अजीज कुरैशी ने सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के साथ एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। चौधरी ने कहा कि लखनऊ मध्य से रविदास मेहरोत्रा ही गठबंधन के प्रत्याशी होंगे।

By
Published on: 12 Feb 2017 10:15 AM GMT
अजीज कुरैशी ने कहा- सभी मुस्लिम सपा को वोट कर लें मेरे अपमान का बदला
X

लखनऊः अजीज कुरैशी ने कहा कि यूपी विधानसभा के चुनाव में भारत के तकदीर का फैसला होने वाला है। एक तरफ ऐसे लोग है जो पूरे देश में संविधान के खिलाफ जाकर काम कर रहे हैं। बीजेपी पर निशाना साधते हुए कुरैशी ने कहा कि मुझे जौहर यूनिवर्सिटी बनाने की सजा दी गई। सभी मुस्लिम मेरे अपमान का बदला सपा को वोट देकर लें।

यह बात अजीज कुरैशी ने लखनऊ में सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के साथ एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं। वहीं राजेंद्र चौधरी ने कहा कि लखनऊ मध्य से रविदास मेहरोत्रा ही गठबंधन के प्रत्याशी होंगे। इस दौरान जनता दल यू (जदयू) के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश भैया निरंजन, बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के प्रपौत्र भी मौजूद रहे।

और क्या कहा कुरैशी ने?

इतने खतरनाक हालात कभी नहीं बनें। दलितों से वादे किए जा रहे हैं। मुस्लिमों को लेकर अखिलेश पर कहा कि जो कहा जाता है कि अखिलेश मुस्लिमों के विरोधी है और मुलायम ने कहा कि अखिलेश मुस्लिम को डीजीपी नहीं बनाना चाहते हैं। यह सरासर गलत बात है। जब मैं उत्तराखंड में राज्यपाल था तब मेरी अखिलेश से बात हुई थी और उन्होंने मुस्लिम डीजीपी बनाया।

मौलानाओं की नहीं कोई क्रेडिबिलिटी- अजीज

कुरैशी ने कहा कि किराए के मौलानाओं की कोई क्रेडिबिलिटी नहीं है। बुखारी ने किसे सपोर्ट नहीं किया। जिन्होंने सपोर्ट किया उनकी कोई औकात नहीं है। बुखारी के सगे भाई भी उनके कहने पर वोट नहीं करेंगे। कल्बे जव्वाद साहब पहले बीजेपी के लिए काम करते रहे हैं।

जौहर यूनिवर्सिटी बनाने की मिली सजा- अजीज कुरैशी

अजीज ने कहा कि कांग्रेस का बोर्न मेंबर हूं, हमने सपा ज्वाइन नहीं की है। कुरैशी ने कहा कि जब मैं यहां गवर्नर बनकर आया तो सोनिया जी ने हमसे कहा कि जौहर यूनिवर्सिटी का बिल पास कर दो। हमने जौहर अली यूनिवर्सिटी को मंजूरी दे दी। इसी गुनाह के लिए मुझे राज्यपाल के पद से हटा दिया गया। मेरे अपमान का बदला लें और एक एक वोट सपा को दें। देश में 400 से 500 करोड़पति और अरबपति हैं। यह नेहरू लोहिया जी की पार्लियामेंट नहीं हो सकती।

सभी मुस्लिम करें अखिलेश का समर्थन- पूर्व राज्यपाल

अजीज ने कहा मैं अखिलेश गठबंधन को समर्थन देता हूं। मुस्लिम अपने वोट डिवाइड मत करें। सभी लोग अखिलेश के पीछे खड़े रहें। अखिलेश को पूरी ताकत से एक एक आदमी सपोर्ट करो। यूपी में मनुवादी व्यवस्था के लोगों की सरकार ना बनने पाएं।

मायावती ने मिलाया है काफिरों से हाथ- कुरैशी

मायावती ने काफिरों के साथ हाथ मिलाया हुआ है। उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई है। अंबेडकर और कांशीराम जी का मिशन इन्होंने कमीशन में बदल दिया है। यह हमारे अस्तित्व की लड़ाई है। यूपी के लोगो को अपना भेदभाव छोड़कर कॉमन एजेंडे पर आना होगा।

क्या कहा जनता दल यू के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश ने?

जनता दल यू ने फैसला लिया था कि हम यूपी में चुनाव नहीं लड़ेंगे। हमारा लक्ष्य यूपी में बीजेपी की सरकार को बनने से रोकना है। अखिलेश ने यहां अच्छा शाशन किया है। अखिलेश ने अपने घोषणा पत्र में महिलाओं, अल्पसंख्यको को आरक्षण का वादा किया है। इससे प्रवाहित होकर हमने चुनाव में सपा को समर्थन देने का फैसला लिया है। प्रदेश भर में जदयू के कार्यकर्ता प्रत्यशियों को समर्थन में काम करेंगे।

Next Story