×

बाबुल सुप्रियो ने BJP के MP पद से दिया इस्तीफा, कुछ दिन पहले TMC का थामा था दामन

बाबुल सुप्रियो ने आज सुबह 11.30 बजे लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की। उसके बाद उन्हें अपना इस्तीफा पत्र सौंप दिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 19 Oct 2021 8:47 AM GMT
babul supriyo resigns bjp mp post recently joined tmc PM Narendra Modi Amit Shah Poltical News
X

बाबुल सुप्रियो। (Social Media)

बीजेपी छोड़ तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress ) का दामन थामने वाले बाबुल सुप्रियो ( Babul Supriyo ) ने आज सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है। बाबुल सुप्रियो ने आज सुबह 11.30 बजे लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की।उसके बाद उन्हें अपना इस्तीफा पत्र सौंप दिया।

बता दें कि बीजेपी में अनदेखी के बाद बाबुल सुप्रियो ने पहले ही राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया। इसके कुछ दिन बाद ही उन्होंने टीएमसी का दामन थाम लिया। हाल में दुर्गा पूजा के दौरान वह ममता बनर्जी के साथ गाना गाते दिखाई दिए थे।

बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के ठीक बाद मीडिया से मुखातिब हुए स्पष्ट कर दिया था कि वह सांसद पद पर नहीं रहेंगे, क्योंकि यह अनैतिक होगा। हालांकि बीजेपी के कई नेता लगातार उनके इस पद पर बने रहने को लेकर निशाना साध रहे थे। नेता विपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने भी ने इस मामले को लेकर अदालत तक जाने की बात कही थी।

टीएमसी में शामिल हुए नेता बाबुल सुप्रियो ने कहा, "जिस पार्टी के लिए मैंने 7 साल मेहनत की तो पार्टी छोड़ते वक्त दिल व्यथित था। मैं पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जे.पी. नड्डा और राजनाथ सिंह का आभार व्यक्त करता हूं।" उन्होंने मुझमें आत्मविश्वास दिखाया। उन्होंने कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि मैंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अब फैसला ममता बनर्जी को करना है कि वो क्या करेंगी। मुझे उनके फैसले का इंतजार है। दिल भारी है क्योंकि बीजेपी के साथ मैंने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी।"

सुवेंदु अधिकारी पर भी दिया बयान

बाबुल सुप्रियो ने कहा कि सुवेंदु अधिकारी कुछ महीने पहले टीएमसी का अभिन्न हिस्सा थे। राजनीति से बाहर वह मेरे दोस्त रहे हैं, जाहिर तौर पर उन्हें राजनीतिक तौर पर मेरे बारे में बहुत कटु बातें करनी पड़ती हैं। लेकिन उन्हें अपने पिता और भाई को एमपी की सीटों से इस्तीफा देने की सलाह देनी चाहिए क्योंकि वे अब टीएमसी का हिस्सा नहीं हैं।

पहले लिया था राजनीति से संन्यास फिर टीएमसी में हो गए शामिल

बाबुल सुप्रियो ने इससे पहले अगस्त में पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। एक लंबे फेसबुक पोस्ट में उन्होंने राजनीति छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की थी। उन्होंने स्पष्ट किया था कि वह किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल नहीं होंगे और टीम प्लेयर बने रहेंगे। लेकिन 18 सितंबर को उन्होंने टीएमसी ज्वॉइन कर लिया था।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story