अटल जी की अंतिम निशानी को देखने सड़क पर उतरा बनारस, लोगों ने दी श्रद्धांजलि

Manali Rastogi
Published on: 25 Aug 2018 9:57 AM GMT
अटल जी की अंतिम निशानी को देखने सड़क पर उतरा बनारस, लोगों ने दी श्रद्धांजलि
X

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी आज पूरी तरह से अटलमय है। अपने प्रिय नेता की याद में लोग सड़कों पर उतर आए हैं। जगह-जगह अस्थि कलश पर बीजेपी कार्यकर्ता और बनारस के लोग पुष्पार्चन कर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: बनारस में राजबब्बर के बिगड़े बोल, महिला सुरक्षा को लेकर बीजेपी पर दिया विवादित बयान

बारिश की हल्की फुहारों के बीच अटल बिहारी के नारे गूंज रहे हैं। फूलपुर के रास्ते वाराणसी सीमा में प्रवेश करने के बाद अस्थियों को जिले के विभिन्न रास्तों से होते हुए राजेन्द्र प्रसाद घाट तक लाया जाएगा। यहां गंगा में अटलजी की अस्थियों का विसर्जन होगा।

मुस्लिम वर्ग के लोगों ने भी दी श्रद्धांजलि

बरसात के कारण अटल जी की अस्‍थि कलश यात्रा दो घंटे विलंब से वाराणसी पहुंची है। यूपी के राज्यमंत्री डॉ नीलकण्ठ तिवारी, बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य तथा विसर्जन प्रमुख डॉ महेंद्र नाथ पांडेय मोक्षदायनी मां गंगा जी मे अटल जी की अस्थियों का विसर्जन करेंगे। इसके पहले रास्ते में जगह-जगह लोग अस्थि कलश को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

कई जगहों पर मुस्लिम वर्ग के लोग भी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए दिखे। हाथों में गुलाब का फूल लिए मुस्लिम वर्ग के लोग अस्थि कलश यात्रा के इंतजार में सड़क किनारे खड़े रहे। यही नहीं अटल की याद करने के लिए स्कूली बच्चे आगे आए। अस्थि कलश यात्रा को स्कूली बच्चों ने भी श्रद्धांजलि दी।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story