×

Barabanki News: केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख पर जोरदार हमला किया, कहा- अखिलेश अपना नाम अखिलेश अली जिन्ना रखें

मौर्य वीरांगना ऊदा देवी पासी के शहीद दिवस पर पुष्पांजलि समारोह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। दोपहर करीब दो बजे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सड़क मार्ग से बाराबंकी की श्रीराम कॉलोनी में स्थित श्रीभगवती लान पहुंचे।

Sarfaraz Warsi

Report Sarfaraz WarsiPublished By Divyanshu Rao

Published on 17 Nov 2021 5:29 PM GMT

Barabanki News
X

केशव प्रसाद मौर्य और अखिलेश यादव की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Barabanki News: बाराबंकी में आज उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) बौखलाहट में है। सपा के पास गुंडे अपराधी और माफिया हैं। तुष्टीकरण की राजनीति के कारण अखिलेश यादव के पास जिन्ना मियां आ गए हैं। इसलिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को अपना नाम बदलकर अखिलेश अली जिन्ना रख लेना चाहिए। साथ ही समाजवादी पार्टी का नाम भी जिन्नावादी पार्टी रख लें। सपा को उम्मीद है कि वह गुंडों को लेकर और तुष्टीकरण करके सरकार बनाकर गुंडाराज फैलाएंगे, जबकि उनके सपने कभी सच नहीं होंगे।

मौर्य वीरांगना ऊदा देवी पासी के शहीद दिवस पर पुष्पांजलि समारोह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। दोपहर करीब दो बजे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya Statement) सड़क मार्ग से बाराबंकी की श्रीराम कॉलोनी में स्थित श्रीभगवती लान पहुंचे। जिले की पूर्व सांसद और भाजपा की प्रदेश महामंत्री प्रियंका रावत के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा जिलाध्यक्ष शशांक सिंह कुशमेश और स्थानीय बीजेपी नेताओं (BJP Leaders) के साथ निरीक्षण भवन में बैठक भी की। इसके बाद विभागीय अधिकारियों के साथ भी डिप्टी सीएम ने बैठक की।

कार्यक्रम के दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस चुनाव में भाजपा विजय का चौका लगाएगी जबकि सपा, कांग्रेस समेत बाकी पार्टियां हार का चौका लगाएंगी। केंद्र में लगातार दो बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनी है, ऐसे ही उत्तर प्रदेश में भी भाजपा दोबारा 300 सीटों के साथ सरकार बनाएगी। यानी बीजेपी जीत का चौका लगाएगी। इस दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने ऐलान किया कि वीरांगना ऊदा देवी बाराबंकी की बेटी थीं, इसलिए यहां के जनप्रतिनिधियों के प्रस्ताव पर बाराबंकी में उनके नाम की एक सड़क बनवाई जाएगी।

कार्यक्रम के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने वीरांगना ऊदा देवी (virangana uda devi) को श्रद्धांजलि दी। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ऐसी वीरांगनाओं से जुड़े कार्यक्रम में शिरकत करना हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि आने वाली पीढियों को ऐसे बलिदानों को याद रखना होगा। आज देश इन्हीं जैसे बलिदानियों के कारण आजाद है। आज देश में सरकार है। हम अपनी पसंद के दलों को देश का नेतृत्व करने का अधिकार देते हैं।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2014 से केंद्र में मोदी सरकार (Modi Government) के बनने के बाद हमारे देश में भ्रष्टाचार खत्म हुआ है, जबकि 2017 से योगी सरकार (Yogi Government) बनने के बाद प्रदेश में भ्रष्टाचार खत्म हुआ है। केशव प्रसाद ने कहा कि योगी सरकार बनने के बाद से उत्तर प्रदेश में चारों तरफ विकास हुआ है, रोजगार बढ़े हैं। किसानों को सम्मान निधि मिल रही है। गरीबों को मकान दिया जा रहा है। जबकि पूर्ववर्ती सपा सरकार ने प्रदेश के विकास को रोक रखा था। लेकिन अब कोई गरीब बेघर नहीं रहेगा।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश और प्रदेश के कई गांवों में बिजली नहीं पहुंची थी। लेकिन भाजपा सरकार ने सभी को बिजली कनेक्शन दिए हैं। उत्तर प्रदेश को गुंडाराज से मुक्त कराया गया। 2022 कि विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में भाजपा एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर इस समय चुनाव का वातावरण है। सपा, बसपा और कांग्रेस इन तीनों पार्टियों का इतिहास उत्तर प्रदेश की जनता जानती है। 2014 से लेकर 2019 तक यूपी की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को ऐतिहासिक समर्थन दिया है। 2022 में भी जनता के समर्थन से उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story