×

बाटला हाउस एनकाउंटर: रविशंकर प्रसाद ने सोनिया और ममता पर बोला जोरदार हमला

केंद्रीय मंत्री ने एक साथ सोनिया गांधी और ममता बनर्जी पर निशाना साधा। अपनी बात को कम्प्लीट करते हुए कहा कि कोर्ट ने यह साफ कर दिया है कि बाटला हाउस एनकाउंटर फर्जी नहीं था।

Aditya Mishra
Published on: 9 March 2021 12:18 PM GMT
बाटला हाउस एनकाउंटर: रविशंकर प्रसाद ने सोनिया और ममता पर बोला जोरदार हमला
X
आरिज खान केवल बाटला हाउस कांड की घटना का दोषी नहीं है बल्कि वह साल 2008 में दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद और यूपी की अदालतों में जो धमाके हुए थे।

नई दिल्ली: बहुचर्चित बाटला हाउस एनकाउंटर से जुड़े एक मामले में सोमवार को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया। कोर्ट ने इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी आरिज खान को दोषी करार दिया है।

उसे धारा 302, 307 के तहत आर्म्स एक्ट में दोषी पाया गया है। 15 मार्च को सजा का एलान होगा। इसी पर मंगलवार को भाजपा और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस, वाम दलों और ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आरिज खान उर्फ जुनैद ये बाटला हाउस एनकाउंटर के अलावा 2007 में यूपी के लखनऊ कोर्ट ब्लास्ट, फैजाबाद और वाराणसी ब्लास्ट में भी शामिल था।

कांग्रेस और विपक्ष की पार्टियां देश की सुरक्षा और आतंकवाद की लड़ाई के मामले में आतंकियों के पक्ष में खड़ी हुई और दिल्ली में हुई भीषण आतंकी हमले में पुलिस की हिम्मत को तोड़ने की कोशिश की गई। देश अब सच्चाई जान चुका है।

उन्होंने कहा कि आज जब देश की न्यायिक प्रक्रिया के द्वारा एक बहुत बड़े आतंकवादी को 100 से अधिक गवाही, साइंटिफिक एविडेंस, मेडिकल एविडेंस के आधार पर बड़ी सजा मिली है, तो क्या ये सभी पार्टियां देश की जनता के सामने माफी मांगेगी? इसका जवाब भी अब उन्हें देना होगा।

राहुल के बयान पर सिंधिया का तंज, बोले— तब चिंता क्यों नहीं हुई…

Ravi Shankar Prasad बाटला हाउस एनकाउंटर: रविशंकर प्रसाद ने सोनिया और ममता पर बोला जोरदार हमला(फोटो:सोशल मीडिया)

ममता बनर्जी और सोनिया गांधी पर बोला जोरदार हमला

केंद्रीय मंत्री ने एक साथ सोनिया गांधी और ममता बनर्जी पर निशाना साधा। अपनी बात को कम्प्लीट करते हुए कहा कि कोर्ट ने यह साफ कर दिया है कि बाटला हाउस एनकाउंटर फर्जी नहीं था। तंज कसते हुए कहा कि क्या अब भी सोनिया गांधी के आंसू निकल रहे हैं।

वहीं ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि उस समय ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर बाटला हाउस एनकाउंटर सच साबित हुई तो वो राजनीति छोड़ देंगी। अब भाजपा पूछ रही है कि आप राजनीति कब छोड़ रही हैं? उन्हें इस प्रश्न का उत्तर देना होगा। देश की जनता उनसे सवाल पूछ रही है।

उत्तराखंड तो बस एक शुरुआत, बेफिक्र मुख्यमंत्रियों का शुरू हुआ फाइनल राउंड

Batla encounter case बाटला एनकाउंटर: दिल्ली की साकेत कोर्ट ने सुनाया फैसला, आतंकी आरिज दोषी करार(फोटो:सोशल मीडिया)

विपक्ष पर लगाया वोटबैंक की राजनीति करने का आरोप

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आरिज खान केवल बाटला हाउस कांड की घटना का दोषी नहीं है बल्कि वह साल 2008 में दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद और यूपी की अदालतों में जो धमाके हुए थे।

उसका भी दोषी है। वह इन सभी घटनाओं का मास्टर माइंड भी था। विपक्ष पर वोटबैंक की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बाटला हाउस कांड को समाजवादी पार्टी, बीएसपी, कांग्रेस पार्टी, लेफ्ट पार्टी, ममता जी ने राष्ट्रीय मुददा बनाया था। क्या वोटबैंक के लिए आतंकवाद की लड़ाई को इस तरह से कमजोर किया जाएगा? ये ठीक बात नहीं है। ऐसा बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए।

कौन हैं आरिफ और कब हुआ था गिरफ्तार

आतंकी आरिज खान मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद का रहने वाला है। उसे दिल्ली पुलिस ने 2018 में अरेस्ट किया था। वह 2008 में हुए बाटला हाउस एनकाउंटर केस का आरोपी है।

उसे 2018 में नेपाल बार्डर से अरेस्ट किया गया था। उसे बाटला हाउस एनकाउंटर में जान गंवाने वाले इंस्पेक्टर मोहन शर्मा की हत्या के केस में दोषी ठहराया गया है।

उत्तराखंड का इतिहास: 20 साल में एक मुख्यमंत्री का कार्यकाल पूरा, रावत भी अब पीछे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story