×

बंगाल के बाद बीजेपी की नजर अब पूर्वोत्तर भारत पर, शाह पहुंचे इंफाल 

shalini
Published on: 30 Jun 2018 6:56 AM GMT
बंगाल के बाद बीजेपी की नजर अब पूर्वोत्तर भारत पर, शाह पहुंचे इंफाल 
X

मणिपुर: बीजेपी ने अमित शाह के जोरदार स्वागत की तैयारी की है, जहां पूर्वोत्तर के सभी मुख्यमंत्रियों और पार्टी के सभी नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम तय हैं।

पूर्वोत्तर के अधिकतर राज्यों में पिछले दो वर्षों में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने जीत हासिल की है और अब यहां लोकसभा चुनावों में परचम लहराने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है। बीजेपी ने सबसे पहले असम में सत्ता कायम की, इसके बाद उसने अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, नगालैंड, त्रिपुरा और मेघालय में सरकार बनाने में कामयाबी हासिल की। यह अलग बात है कि बीजेपी ने कहीं खुद के दम पर सरकार बनाया तो कहीं दूसरों का सहारा लिया।

बीजेपी अब अपना ध्यान मिजोरम पर केंद्रित कर रही है, जो इकलौता ईसाई बहुल राज्य है जहां बीजेपी का शासन नहीं है। भगवा पार्टी लोकसभा चुनावों के लिए पूर्वोत्तर में आक्रामक तरीके से काम कर रही है ताकि देश के किसी हिस्से खासकर उत्तर भारत में संभावित नुकसान की भरपाई वह इस क्षेत्र से कर सके।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की पूर्वोत्तर यात्रा के दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू , मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह, त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रेम खांडू, बीजेपी नेता हिम्मत विश्वशर्मा बैठक में शामिल होंगे। मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के अलावा शाह विधायकों और सांसदों से भी मुलाकात करेंगे।

shalini

shalini

Next Story