Top

 'भारत के मन की बात' का मुख्य उद्देश्य है मजबूत भारत, मन का भारत: जेपी नड्डा

'भारत के मन की बात' अभियान का भाजपा राज्य मुख्यालय से शुभारम्भ हो गया।इस अवसर पर बीजेपी के प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा ने कहा भारत की मन की बात का मुख्य उद्देश्य है मजबूत भारत, मन का भारत और आगे समय में भारत कैसा होगा।सुझाव पेटिका के माध्यम से जनता से सुझाव लेकर बीजेपी भारत के मन की बात जानेगी। कसभा चुनावों में बीजेपी अपना संकल्प पत्र इन्हीं सुझावों के आधार पर तैयार करेगी।

Anoop Ojha

Anoop OjhaBy Anoop Ojha

Published on 4 Feb 2019 5:29 AM GMT

 भारत के मन की बात  का मुख्य उद्देश्य है मजबूत भारत, मन का भारत: जेपी नड्डा
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

लखनऊ: 'भारत के मन की बात' अभियान का भाजपा राज्य मुख्यालय से शुभारम्भ हो गया।इस अवसर पर बीजेपी के प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा ने कहा भारत की मन की बात का मुख्य उद्देश्य है मजबूत भारत, मन का भारत और आगे समय में भारत कैसा होगा।सुझाव पेटिका के माध्यम से जनता से सुझाव लेकर बीजेपी भारत के मन की बात जानेगी। लोकसभा चुनावों में बीजेपी अपना संकल्प पत्र इन्हीं सुझावों के आधार पर तैयार करेगी। सुझाव पेटिका के माध्यम से पूरे देश से 10 करोड़ लोगों से सुझाव आमंत्रित करने, भाजपा के आगामी 5 वर्ष के एजेंडे को तैयार करने और चुनाव संकल्प पत्र को उसके अनुरूप तैयार करने का कार्य किया जाएगा।



यह भी पढें.....अब अन्ना हजारे में जागी पद्मभूषण वापस करने की तमन्ना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, हम सब जानते हैँ कि 5 साल पहले देश की स्थिति कैसी थी, पूरा देश अराजकता और अव्यवस्था में डूबा था। भ्रष्टाचार सर्वजनिक जीवन का हिस्सा बन गया था। लोककल्याणकारी कार्य तो दूर जो श्रद्धेय अटल बिहारी जी ने शुरू कार्य शुरू किए थे उन्हें भी बंद कर दिया गया, लेकिन मोदी जी ने इसे बदल दिया। यूपीए के समय में भारत की अर्थव्यवस्था 10वें नंबर पर थी उसे छठवीं पायदान पर पहुंचा दिया। मोदी जी ने साढ़े चार वर्ष पहले जो वादा किया गया था उसे पूरा कर दिखाया। आज पूरे भारत को एक करने में मोदी जी ने काम किया है, पूर्वोत्तर में परमिट सिस्टम था उसे खत्म किया गया।सिर्फ 4 वर्षों में गरीबों को एक-एक शौचालय दिया गया। 12 करोड़ को रसोई गैस के कनेक्शन दिया गया। 6 करोड़ लोगों को नि:शुल्क कनेक्शन दिया गया।उत्तर प्रदेश के एक करोड़ परिवारों के नि़:शुल्क बिजली कनेक्शन दिया गया।

यह भी पढें......घोटालेबाजों को पकड़ना लोकतंत्र के खिलाफ साबित कर रहीं हैं ममता



कार्यक्रम चलाकर लोगों की भावनाओं को समझने का प्रयास

इस अवसर पर जेपी नड्डा ने कहा, आज उत्तर प्रदेश में भारत के मन की बात मुख्यमन्त्री योगी करने जा रहे हैं।2019 से अगले 5 सालों में किस तरह से भारत को हम देखते हैं इसके लिए जन भागीदारी करने जा रहे हैं।भारत में पिछले 5 सालों में जनभागीदारी के कारण ही स्वच्छ भारत मिशन ,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रमों को सफलता मिली है।

भारत सरकार ने my gov में कार्यक्रम चलाकर लोगों की भावनाओं को समझने का प्रयास किया है,आगे 5 साल भारत क्या देखना चाहता है इसको बढाने का प्रयास है ये कार्यक्रम। चाहे अमेरिका या यूरोप के कार्यक्रम को देख लीजिए सामाजिक सुरक्षा प्रश्न रहा,भारत में जनधन खाते से करोड़ों लोग जुड़े,2014 में पौने 3 करोड़ से आज 34करोड़ लोग खाता धारक बने हैं।88 करोड़ भारत के लोगों ने इनफॉर्मल इकोनॉमी से फॉर्मल इकोनॉमी में पैसा डाला,अटल पेंशन जैसी योजनाओं में 20 करोड़ लोगों ने अपनी भागीदारी दी है।



उज्ज्वला योजना का दूरगामी इफेक्ट है,दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ मैगजीन ने इस बात को रिकॉर्ड किया है कि आने वाले दिनों में भारत मे माताओं बहनों के फेफड़े की बीमारियो में कमी आएगी।बिजली के बगैर जी रहे लोगों को कितनी दिक्कत आती है उसे समझने की जरूरत है,21.5 करोड़ परिवारों को इन 5 सालों में बिजली दी गई।

बीजेपी के प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा ने कहा,राष्ट्रीय आरोग्य निधि की फाइल भारत के स्वास्थ्य मंत्री के पास आती थी,तहसील से चलकर आता था तब तक मरीज रहता या नहीं ,हमने कहा हमारे पास कोई आएगा ही नहीं,अमेरिका कैनेडा और मेक्सिको की जनसंख्या के बराबर मोदी जी ने स्वास्थ्य कवर दिया है,जितनी भी संस्थाएं स्वास्थ्य कार्यक्रम में शामिल हैं उन्होंने तारीफ की है।

यह भी पढ़ें.....ममता बनर्जी का धरना जारी, सड़कों पर उतरेंगे कार्यकर्ता

सब डिजिटल है कोई कैश नहीं

लोग मुम्बई जाकर कैंसर का इलाज करा रहे हैं,सीधे पैसा वहां जा रहा है सब डिजिटल है कोई कैश नहीं है इसमें, लगभग 1400 करोड़ की बिलिंग हो चुकी है इसमें।कांग्रेस के समय मेें कितने घर बनते थे आवास योजना में जोड़ लीजिए अब कितने बनते हैं।इंद्रधनुष में 85 प्रतिशत अब टीकाकरण हो रहा है बच्चों को 90 प्लस ले जाएंगे।डायरिया और निमोनिया को हम खत्म कर रहे हैं ।मोदी जी आएं तो अब 13 aims बन रहे हैं उनपर काम चल रहा है।भारत के मन की बात कार्यक्रम में कैसा भारत लोग देखना चाहते हैं उनको लेकर योजनाएं बनाएंगे।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story