×

UP Election 2022: चंद्रशेखर आजाद गठबंधन कर लड़ेंगे 2022 का चुनाव, अखिलेश से मुलाक़ात, योगी सरकार पर हमला

UP Election 2022: आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad gathbandhan Samaj wadi Party) ने कहा कि हमारी पार्टी ने तय किया है कि हम गठबंधन करके उत्तर प्रदेश का चुनाव लड़ेंगे।

Rahul Singh Rajpoot

Report Rahul Singh RajpootPublished By Vidushi Mishra

Published on 28 Nov 2021 2:20 PM GMT

Chandrashekhar Azad
X

 चंद्रशेखर आजाद (फोटो- सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

UP Election 2022: भीम आर्मी प्रमुख और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद (Bhim Army chief Chandrashekhar Azad) मीडिया से बात करते हुए योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने टीईटी का पेपर लीक होना, प्रयागराज में एक ही परिवार के 4 दलितों की हत्या, 69000 शिक्षक भर्ती में घोटाला और राजधानी में खराब खाने को लेकर शनिवार रात छात्राओं द्वारा किए गए प्रदर्शन समेत अन्य मुद्दे को उठाते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा।

इसके साथ ही चंदशेखर ने विधानसभा चुनाव में गठबंधन (Chandrashekhar Azad gathbandhan Akhilesh yadav) की भी बात कही। सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात पर उन्होंने कहा कि गठबंधन को लेकर सबसे मुलाकात हो रही है। इसी क्रम में अखिलेश यादव से भी मुलाकात की है, हालांकि उन्होंने क्या बात हुई इसका खुलासा नहीं किया।

आजाद समाज पार्टी गठबंधन कर लड़ेगी चुनाव (akhilesh yadav alliance Chandrashekhar Azad)

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि हमारी पार्टी ने तय किया है कि हम गठबंधन करके उत्तर प्रदेश का चुनाव लड़ेंगे। इसी क्रम में वह सबसे मुलाकात कर रहे हैं और अपनी बात रख रहे हैं। आज वह अखिलेश यादव से भी मिले हैं, उन्होंने कहा कि जब कुछ फाइनल हो जाएगा तब मीडिया के सामने आकर पूरी जानकारी देंगे।

चंदशेखर ने कहा कि जिनको डिमांड बतानी थी उनको बता दिया है। अगर डिमांड मान ली जाएगी तो वह जानकारी दे देंगे। चंद्रशेखर ने कहा कि हम हिस्सेदारी चाहते हैं और ताकत चाहते हैं। पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा मैं किसी भी कीमत पर बीजेपी से हाथ नहीं मिलाऊँगा। अगर बीजेपी मुझे मुख्यमंत्री बनाने का भी प्रस्ताव देती है तो भी मुझे यह स्वीकार नहीं होगा।

चंद्रशेखर आजाद का बीजेपी सरकार पर हमला

इसके साथ ही उन्होंने अन्य मुद्दे उठाते हुए बीजेपी सरकार को घेरा। चद्रशेखर आजाद ने कहा कि प्रयागराज में एक ही परिवार के चार दलितों की हत्या हो गई। आज तक सरकार की तरफ से कोई भी बयान जारी नहीं हुआ। ना पीएम मोदी न सीएम योगी ना उनका कोई मंत्री इस घटना को लेकर एक शब्द भी नहीं बोला है।

आजाद ने कहा कि गृह मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक कानून व्यवस्था पर बात करते हैं लेकिन प्रयागराज में 4 लोगों की सरेआम हत्या हो जाती है। यूपी में दलितों की हालत बहुत बेकार है और वह इसके खिलाफ लगातार लड़ाई लड़ रहे हैं।

चंद्रशेखर आजाद ने कहा - युवा कुछ भी कर सकता है

भीम आर्मी प्रमुख ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था एकदम बदतर हो चुकी है। यूपी में युवा चाहे तो कुछ भी कर सकते हैं। पारदर्शी परीक्षा कराने के दावे सरकार करती रही लेकिन आज टीईटी की परीक्षा का पेपर आउट हो गया। सरकार को इससे कोई मतलब नहीं है। यह सरकार की नाकामी को दर्शाता है। सरकार के लोग अपने चहेते लोगों को नौकरी देने के लिए पर्चा आउट कराते हैं।

चंद्रशेखर आजाद ने शिक्षा मंत्री पर साधा निशाना

चंद्रशेखर आजाद ने यूपी के शिक्षा मंत्री पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इसका खामियाजा यूपी सरकार को भुगतना पड़ेगा। 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसलिए अब मुख्यमंत्री आवास का घेराव कर होगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story