×

बिहार: भाजपा ने शाहनवाज हुसैन को बनाया MLC प्रत्याशी, जानें उनके बारें में सबकुछ

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सैयद शाहनवाज हुसैन मूल रूप से बिहार के सुपौल जिले के हैं। उन्होंने इंजिनीरिंग में डिप्लोमा की डिग्री हासिल की है। लोकसभा चुनाव 1999 में पहली बाद वो किशनगंज संसदीय क्षेत्र से सांसद निर्वाचित हुए थे।

Aditya Mishra
Published on: 16 Jan 2021 1:05 PM GMT
बिहार: भाजपा ने शाहनवाज हुसैन को बनाया MLC प्रत्याशी, जानें उनके बारें में सबकुछ
X
शाहनवाज हुसैन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में नागरिक उड्डयन मंत्री भी रह चुके हैं। 2014 में वह भागलपुर से चुनाव हार गए थे।

पटना: भाजपा ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन को बिहार से अपना एमएलसी प्रत्याशी बनाने की घोषणा की है। इसके साथ ही पार्टी ने हुसैन को बिहार में दो विधान परिषद सीटों पर उपचुनाव के लिए भी जिम्मेदारी दी है।

बिहार विधान परिषद में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पूर्व मंत्री विनोद नारायण झा की सीट खाली है. इन दो सीटों का कार्यकाल 21 जुलाई, 2022 तक है। इन दोनों सीटों पर उपचुनाव के लिए 11 जनवरी को अधिसूचना जारी कर दी गयी है।

Shahnwaz Hussain बिहार: भाजपा ने शाहनवाज हुसैन को बनाया MLC प्रत्याशी, जानें उनके बारें में सबकुछ(फोटो: सोशल मीडिया)

शाहनवाज हुसैन के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सैयद शाहनवाज हुसैन मूल रूप से बिहार के सुपौल जिले के हैं। उन्होंने इंजिनीरिंग में डिप्लोमा की डिग्री हासिल की है। लोकसभा चुनाव 1999 में पहली बाद वो किशनगंज संसदीय क्षेत्र से सांसद निर्वाचित हुए थे। इसके बाद पार्टी में रहते उन्होंने कई जिम्मेदारी संभाली है।

2014 के लोकसभा चुनाव में हार के बाद शाहनवाज हुसैन के लिए यह पहला मौका है जब वह चुनावी मैदान में उतरेंगे। 2014 में वह भागलपुर से चुनाव हार गए थे जबकि 2019 में उन्हें टिकट नहीं मिला था। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में वह नागरिक उड्डयन मंत्री भी रह चुके हैं।

भूपेंद्र यादव के दावे से बिहार में सियासी भूचाल, भड़के राजद नेताओं ने किया पलटवार

भागलपुर से रह चुके हैं सांसद

शाहनवाज़ हुसैन दो बार भागलपुर लोकसभा सीट से सांसद भी रहे‌ पर 2014 लोकसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

डीटीसी‌ बस में हुई थी रेणु से मुलाकात

साल 1986 में शाहनवाज़ हुसैन दिल्ली से स्नातक की पढ़ाई कर रहे थे। इस दौरान कॉलेज जाने के लिए वो डीटीसी की बसों से सफर करते थे।

बस से सफर करते हुए उनको एक दिन रेणु दिखी। पहली ही नजर में शाहनवाज़ को रेणु से प्यार हो गया। फिर क्या था, शाहनवाज़ हुसैन ने रेणु को फॉलो करना शुरू कर दिया।

बिहार में इसलिए भड़के सुशासन बाबू, बिगड़ती कानून व्यवस्था पर जवाब देना मुश्किल

Shahnwaz Hussain बिहार: भाजपा ने शाहनवाज हुसैन को बनाया MLC प्रत्याशी, जानें उनके बारें में सबकुछ (फोटो: सोशल मीडिया)

रेणु से शादी के लिए 9 साल तक करना पड़ा था इंतजार

शाहनवाज़ हुसैन ने एक दिन रेणु से प्यार का इज़हार कर दिया पर उनकी पत्नी रेणु ने धर्म का हवाला देते हुए इनकार कर दिया। भाजपा के दिग्गज नेता शाहनवाज हुसैन भी कहां हार मानने वाले थे।

उन्होंने 9 साल तक रेणु से शादी का इंतजार किया। जब बात शादी की आई तो रेणु के घरवालों ने शादी पर नाराजगी जाहिर की पर बाद में उनका परिवार मान गया। 1994 में शाहनवाज हुसैन ने रेणु से शादी कर ली।

बिहार NDA में अंदरूनी खींचतान, नीतीश ने भाजपा को घेरा तो मांझी भी समर्थन में कूदे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story