×

यूपी के लोगों को नीतीश की नसीहत, कहा- सूबे में नई कहानी लिखने का है मौका

aman
By aman
Published on: 4 Oct 2016 12:37 PM GMT
यूपी के लोगों को नीतीश की नसीहत, कहा- सूबे में नई कहानी लिखने का है मौका
X

बागपत: बिहार के सीएम और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार बुधवार को यूपी में थे। बागपत के बड़ौत में चौधरी अजित सिंह की रैली में उन्होंने यूपी की दयनीय हालत पर चिंता व्यक्त की। नीतीश ने कहा, 'यह हैरत वाली बात है कि देश के सबसे अधिक जनसंख्या वाले राज्य में गरीब और किसान बेहाल हैं। यह वर्ग बेहद परेशान है।'

इस दौरान मंच पर नीतीश कुमार के साथ शरद यादव, केसी त्यागी, अजित सिंह और जयंत सिंह के साथ आरके चौधरी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें ...भड़के साक्षी महाराज केजरीवाल को बताया उल्लू, कहा- इन्हें दिन में दिखाई नहीं देता

बीजेपी से बचने की दी नसीहत

नीतीश कुमार यहीं नहीं रुके उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर भड़ास निकाली। नीतीश ने आगे कहा, 'यहां के लोगों ने बीजेपी को लोकसभा चुनाव में 73 सीटें दे दी। अब भी मौका है, उत्तर प्रदेश में नई कहानी लिखी जा सकती है। हम, अजित जी और आरके चौधरी साथ हैं।'

ये भी पढ़ें ...VIDEO: कैमरों के सामने पूर्व गर्वनर ने मंच पर करवाई मालिश, ऐसे किया दूर बदन दर्द

यूपी में भी हो शराबबंदी

नीतीश कुमार ने आगे कहा, 'आप देख सकते हैं कि शराबबंदी से बिहार में बदलाव आया है। यह बदलाव यूपी में भी हो सकता है।' बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान गिनती के दौरान बीजेपी की जीत दिखाई जा रही थी। उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि बिहार की तरह चुनावी विश्लेषक उत्तर प्रदेश में भी गच्चा खाएंगे।

ये भी पढ़ें ...CM अखिलेश ने किया कानपुर मेट्रो का शिलान्यास, करोडों की योजनाओं की दी सौगात

'जयंत चौधरी का बोलबाला है'

नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के महासचिव और पूर्व सांसद जयंत चौधरी की तारीफ की। उन्होंने रैली की ओर इशारा करते हुए कहा, भीड़ को देखकर तो लगता है जयंत का बोलबाला है।' उन्होंने कहा, 'मैं बागपत आने के बाद अपने को बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह से मैंने बहुत कुछ सीखा है। मैं अपना सम्मान मानता हूं कि यहां हूं।' इससे पहले उन्होंने कालेज में चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा का अनावरण भी किया।

ये भी पढ़ें ...सपा MLA को वकीलों ने बनाया बंधक, मुकदमा दर्ज करने के आश्वासन पर किया मुक्त

किसान पस्त, पीएम मस्त

महारैली में बिहार के सीएम ने आगे कहा, 'यूपी के लोग परेशान हैं, किसान बेहाल है और पीएम फसल बीमा योजना के नाम पर कंपनियों को लाभ पहुंचाने की योजना बना रहे हैं।'

'चौधरी साहब के सपने देखो'

राष्ट्रीय लोक दल के मुखिया अजीत सिंह भी महारैली में पीएम नरेंद्र मोदी पर आक्रामक दिखे। उन्होंने कहा, 'मोदी ने झूठे सपने दिखाए। मोदीजी भाषण से किसानों का पेट नहीं भरने वाला। सपने दिखाना बंद करो। चौधरी साहब के सपने देखो।' चौधरी अजित सिंह ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव पर किसानों की अनदेखी के आरोप लगाए।

ये भी पढ़ें ...VIDEO: कांग्रेस के पूर्व मेयर का MMS वायरल, ऑफिस के बंद कमरे में मना रहे थे रंगरलियां

प्रदेश की पुलिस चोरों के साथ

महारैली में रालोद के राष्ट्रीय महासचिव जयंत चौधरी ने कहा, 'हम सरकार में आए तो भ्रष्ट्राचारियों की जगह जेल होगी। इस दौरान जयंत ने पुलिस पर टिप्पणी करते हुए कहा, प्रदेश की पुलिस चोरों के साथ खड़ी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story