×

Loudspeaker Controversy: लाउडस्पीकर विवाद पर भड़के लालू यादव, नीतीश-तेजस्वी पर कही बड़ी बात

Loudspeaker Controversy: लालू यादव ने कहा कि देश में इस तरह का विवाद पैदा करना काफी गलत बात है, विवाद पैदा करना देश को टुकड़े-टुकड़े करने की साजिश के सिवा कुछ नहीं है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 4 May 2022 4:11 PM GMT
Lalu Prasad Yadav Latest News
X

लालू प्रसाद यादव (Social Media)

Loudspeaker Controversy: राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Statement) ने देश के कई राज्यों में पैदा हुए लाउडस्पीकर विवाद पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने कहा कि इसके जरिए देश में दंगा-फसाद कराने की साजिश रची जा रही है और यह देश के भविष्य के लिए काफी खतरनाक है। राजद मुखिया ने बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अपने बेटे तेजस्वी यादव के साथ आने की संभावना को पूरी तरह खारिज कर दिया है। राजद मुखिया को इलाज के लिए दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया था मगर डॉक्टरों की सलाह के बाद उन्हें बुधवार को एम्स से छुट्टी दे दी गई है। एम्स से डिस्चार्ज होने के बाद लालू अपनी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के आवास पर पहुंच गए हैं। एम्स से डिस्चार्ज किए जाने के बाद लालू ने विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर खुलकर बातचीत की।

लाउडस्पीकर विवाद को बताया गलत

देश के कई राज्यों में इस समय मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारने की गूंज सुनाई पड़ रही है। खासतौर पर उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में इस मुद्दे को लेकर खूब सियासत हो रही है। इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया जताते हुए लालू यादव ने कहा कि देश में इस तरह का विवाद पैदा करना काफी गलत बात है। उन्होंने कहा कि इस तरह का विवाद पैदा करना देश को टुकड़े-टुकड़े करने की साजिश के सिवा कुछ नहीं है।

उन्होंने कहा कि किसी को भी मस्जिद के पास जाने की जरूरत क्या है। यदि किसी को हनुमान चालीसा पढ़ना है तो उसे मंदिर में जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह विवाद पैदा करके लोगों को छेड़ने की कोशिश की जा रही है ताकि वे इस पर कोई प्रतिक्रिया जताएं। उनके प्रतिक्रिया जताने पर देश में दंगा फसाद जैसी स्थिति बनेगी। यह स्थिति देश के लिए काफी बुरी है।

नीतीश और तेजस्वी नहीं आएंगे साथ

बिहार की सियासत में इन दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के मिलन को लेकर खूब कयासबाजी का दौर चल रहा है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राबड़ी आवास पर आयोजित इफ्तार पार्टी में भी हिस्सा लिया था। इस दौरान उनकी तेजस्वी और लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप के साथ बातचीत भी हुई थी। इस पार्टी के बाद राजद और जदयू के एक साथ आने को लेकर खूब चर्चाएं हो रही हैं।

इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया जताते हुए राजद मुखिया लालू यादव ने दोनों के साथ आने की संभावना को पूरी तरह खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के साथ आने जैसी कोई बात नहीं है।

तेज प्रताप की ओर से नीतीश कुमार के लिए एंट्री खोलने की बात कहे जाने पर लालू यादव ने कहा कि वह हमारा बेटा है मगर इस मुद्दे पर आखिरी फैसला मैं ही लूंगा। लालू ने कहा कि अभी भी राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी मेरे पास ही है। इसलिए पार्टी से जुड़ा हुआ कोई भी बड़ा फैसला मेरे स्तर पर ही लिया जाएगा।

प्रशांत किशोर पर कसा तंज

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बिहार से सियासत शुरू करने के ट्वीट पर लालू यादव ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर पूरे देश में घूम चुके हैं मगर उनको कहीं भी कुछ भी हासिल नहीं हुआ। अब उनकी नजर बिहार पर लगी है मगर उन्हें यह बात समझ लेनी चाहिए कि उन्हें बिहार में कुछ भी हासिल होने वाला नहीं है।

एम्स से डिस्चार्ज होने के बाद लालू यादव अब कुछ दिनों तक अपनी बेटी मीसा भारती के पंडारा रोड स्थित आवास पर आराम करेंगे। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की सलाह पर एक सप्ताह बाद वे पटना का दौरा कर सकते हैं। पटना में लालू यादव के आने का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

Admin 2

Admin 2

Next Story