×

नीतीश के मंत्री की JDU से छुट्टी, देने वाले थे इस्तीफा, पार्टी ने लिया तगड़ा एक्शन

नीतीश सरकार में मंत्री श्याम रजक को जेडीयू से बाहर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि श्याम रजक सोमवार को इस्तीफा देने वाले थे।

Shivani
Published on: 16 Aug 2020 2:52 PM GMT
नीतीश के मंत्री की JDU से छुट्टी, देने वाले थे इस्तीफा, पार्टी ने लिया तगड़ा एक्शन
X
Bihar minister shyam rajak expelled from jdu may switch To RJD

पटना: बिहार में रविवार का दिन विधायक और मंत्रियों के निष्कासन का है। आज पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए अपने तीन विधायकों को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया, तो वहीं अब राज्य की नीतीश सरकार में मंत्री श्याम रजक को जेडीयू से बाहर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि श्याम रजक सोमवार को इस्तीफा देने वाले थे। हालाँकि पार्टी ने उनके इस्तीफे से पहले ही मंत्री श्याम रजक पर कार्रवाई कर दी।

मंत्री श्याम रजक को जेडीयू ने निकाला

बिहार सरकार में एक मंत्री को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। दरअसल जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) नेता और नीतीश सरकार में मंत्री श्याम रजक को पार्टी से निकाल दिया गया। सोमवार यानी कल श्याम रजक पार्टी से इस्तीफा देने की तैयारी में थे। लेकिन जेडीयू ने पहले ही एक्शन ले लिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की सहमति के बाद जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने यह आदेश जारी किया है।

ये भी पढ़ें- कैबिनेट मंत्री को हुआ ब्रेन हेमरेज: अस्पताल में भर्ती, ऐसी है हालत

JDU छोड़ RJD में शामिल हो सकते हैं रजक

बता दें कि श्याम रजक लालू प्रसाद यादव के करीबी नेताओं में गिने जाते थे। वे बिहार में राबड़ी देवी सरकार में भी मंत्री रहे थे। वहीं जेडीयू में काफी समय से अनदेखी होने से श्याम रजक नाराज चल रहे थे। ऐसे में संभावना जताई जा रही थी कि पार्टी से इस्तीफा देकर वह आरजेडी में वापस जा सकते हैं।

आरजेडी ने तीन विधायकों को किया निष्कासित

गौरतलब है कि आज ही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए अपने तीन विधायकों को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया। पार्टी ने जिन तीन विधायकों को निष्कासित किया है, उसमें महेश्वर प्रसाद यादव, प्रेमा चौधरी और फराज फातमी का नाम शामिल है। बताया जा रहा है कि ये सभी विधायक पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story