×

बिहार: एनडीए में हो गया सीट बंटवारा, जानिए किस पार्टी को मिली कितनी सीटें

बिहार में रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी अब एनडीए का हिस्सा ही बनकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। ऐसे में बीजेपी के नेताओं के साथ हुई बैठक के बाद पासवान ने ये फैसला लिया।

Manali Rastogi
Published on: 23 Dec 2018 4:45 AM GMT
बिहार: एनडीए में हो गया सीट बंटवारा, जानिए किस पार्टी को मिली कितनी सीटें
X

नई दिल्ली: बिहार में 2019 लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर लड़गी इसका फैसला रविवार को हो गया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बताया कि बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी जबकि एलजेपी 6 सीटों पर। पासवान को एनडीए की तरफ से राज्यसभा भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: वास्तु: नवविवाहित है आप तो बेडरूम में इस एक बात का जरुर रखना होगा ध्यान

एनडीए के सहयोगी दलों की बैठक की आज यानि रविवार को अमित शाह के पर हुई। इस बैठक के बाद सीटों के बंटवारे पर घोषणा की गई। वैसे तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस बात की घोषणा पहले ही कर चुके थे कि बीजेपी और जदयू एक बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेगी लेकिन बिहार में सीटों का फार्मूला बीजेपी के रणनीतिकारों ने निकाल लिया।

यह भी पढ़ें: इंडोनेशिया में सुनामी ने मचाई तबाही, 43 लोगों की मौत, 600 घायल

ऐसे में इस नए फार्मूले के अनुसार, 17-17 सीटों पर दोनों दलों के उम्मीदवार उतरेंगे और पासवान की लोजप को कुल 40 सीटों में शेष छह सीटें दी गईं। साथ ही पासवान को एनडीए की तरफ से राज्यसभा भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: अनुपम खेर ने दिया नसीरुद्दीन शाह के बयान पर रिएक्शन, पूछा कितनी आजादी?

पहले भी राज्यसभा में जाने की इच्छा जता चुके पासवान 2019 के लोकसभा चुनाव लड़ना नहीं चाहते, क्योंकि उनका स्वास्थ्य नहीं सही है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story