×

नामांकन भरने से पहले बीजेपी प्रत्याशी रीता बहुगुणा ने लिया बजरंगबली का आर्शीवाद

लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी ने नामांकन करने से पहले हजरतगंज स्थित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर जाकर बजरंगबली का आर्शीवाद लिया।

By
Published on: 30 Jan 2017 10:39 AM GMT
नामांकन भरने से पहले बीजेपी प्रत्याशी रीता बहुगुणा ने लिया बजरंगबली का आर्शीवाद
X

लखनऊः यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों के साथ ही साथ प्रत्याशियों ने भी कमर कस ली है। सभी प्रत्याशी अपने अपने तरीके से चुनाव में जीत के लिए तैयारी कर रहे हैं। यूपी में सपा, बसपा और बीजेपी एक दूसरे को हराने की पूरी कोशिश में लगी है। बता दें कि तीसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख 31 जनवरी है। ऐसे में नामांकन भरने से पहले कुछ प्रत्याशियों ने मंदिर में जाकर भगवान से अपनी जीत की कामना की।

लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी ने नामांकन करने से पहले हजरतगंज स्थित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर जाकर बजरंगबली का आर्शीवाद लिया। तो वहीं, बीजेपी के दूसरे प्रत्याशी बृजेश पाठक ने भी नामांकन से पहले संकटमोचन के दरबार में पहुंचकर उनसे प्रार्थना की।

रीता बहुगुणा जोशी 27 साल से राजनीति में हैं, जिसमें से करीब 24 साल तक वह कांग्रेस पार्टी में रहीं है। उन्होंने बड़ी ईमानदारी और निष्ठा के साथ कांग्रेस पार्टी की सेवा की। कांग्रेस पार्टी में चुनाव से पहले घटी घटनाओं से आहत हो कर उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 20 अक्टूबर को रीता बहुगुणा को पार्टी ज्वॉइन करवाई।

बीजेपी की सदस्य बनने के बाद रीता बहुगुणा ने कहा कि यह फैसला लेना मेरे लिए आसान नहीं था, लेकिन राष्ट्रहित और प्रदेश के हित में मैंने यह फैसला बड़ा सोच-समझकर लिया है। राहुल गांधी के बयानों की वजह से देश में पार्टी की साख खराब हुई है। जब पार्टी को हमें ठेके पर देना पड़ रहा हो तो इससे दुर्भाग्यपूर्ण बात और क्या होगी। मैं उत्तर प्रदेश को बदहाली से निकालने के लिए और बीजेपी को स्पष्ट बहुमत दिलाने के लिए अपनी तरफ से जो कर पाऊंगी वो करूंगी। यह मेरा पार्टी से वादा है।

आगे की स्लाइड में देखें फोटोज...

Next Story