×

भाजपा CEC की आज होने वाली बैठक रद्द, उम्‍मीदवारों की ल‍िस्‍ट का इंतजार

बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में चुनाव होंगे। वहीं, असम में 27 मार्च से छह अप्रैल के बीच तीन चरणों में चुनाव होने हैं। पुडुचेरी, केरल और तमिलनाडु में एक ही चरण में छह अप्रैल को चुनाव होंगे।

Aditya Mishra
Published on: 5 March 2021 7:33 AM GMT
भाजपा CEC की आज होने वाली बैठक रद्द, उम्‍मीदवारों की ल‍िस्‍ट का इंतजार
X
भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की शुक्रवार को होने वाली बैठक रद्द हो गई है। यह बैठक आज दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में होनी थी।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति की शुक्रवार को होने वाली बैठक रद्द हो गई है। यह बैठक आज दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में होनी थी लेकिन किसी वजह से इसको कैंसिल कर दिया गया है।

गुरुवार को भी भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पहले दौर की बैठक में असम के लिए करीब 72 उम्मीदवारों के नाम तय हो गए। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

बंगाल में अब शिव बनाम राम! ममता का हिदुत्व कार्ड, शिवरात्रि के दिन करेंगी ये काम

Jp Nadda भाजपा CEC की आज होने वाली बैठक रद्द, उम्‍मीदवारों की ल‍िस्‍ट का इंतजार(फोटो:सोशल मीडिया)

कार्यकर्ताओं ने की सुवेंदु अधिकारी को नंदीग्राम सीट से लड़ाने की मांग

वहीं, बंगाल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने बैठक के बाद कहा कि दो चरणों के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। अंतिम फैसला लेने के बाद उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया जाएगा।

बैठक में शामिल भाजपा नेता मुकुल रॉय ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि सुवेंदु अधिकारी नंदीग्राम सीट से लड़ें। हालांकि अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय चुनाव समिति में लंबी मंत्रणा के बाद असम के उम्मीदवारों के नाम तय हुए। उसके बाद पश्चिम बंगाल के प्रत्याशियों के नामों पर मंथन के लिए देर रात तक बैठक जारी रही। बैठक आज भी होने वाली थी लेकिन किसी कारण वश अब रद्द कर दिया गया है।

बंगाल में विस्फोट! टीएमसी विधायक पर हमला, गाड़ी में तोड़फोड़, पार्टी में हड़कंप

Amit Shah BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की आज होने वाली मीटिंग रद्द, उम्‍मीदवारों की ल‍िस्‍ट का इंतजार(फोटो:सोशल मीडिया)

बंगाल में आठ और असम में तीन चरणों में चुनाव

बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में चुनाव होंगे। वहीं, असम में 27 मार्च से छह अप्रैल के बीच तीन चरणों में चुनाव होने हैं।

पुडुचेरी, केरल और तमिलनाडु में एक ही चरण में छह अप्रैल को चुनाव होंगे। पांचों राज्यों के परिणाम दो मई को आएंगे।दिलीप घोष ने कहा कि हमें अपनी जिला इकाइयों से पहले दो चरणों के लिए 120-140 नाम मिले हैं।

इसके अलावा सैकड़ों अन्य नाम हैं। हमने प्रत्येक सीट के लिए 20-25 नाम रख लिए और उनमें से प्रति सीट लगभग 4-5 नामों को शॉर्टलिस्ट किया है। कुछ नाम हटाए जाएंगे और उसके बाद बचे नामों पर अंतिम फैसला पार्टी नेतृत्व लेगी।

बंगाल की जंग में अब हिंदुत्व का उभार, योगी के जरिए ध्रुवीकरण में जुटी भाजपा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story