×

नड्डा के घर पर बीजेपी के बड़े नेताओं का लगा जमावड़ा, बंगाल में टिकट बंटवारे पर मंथन

आज शाम को भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। इसमें पीएम मोदी के भी शामिल होने की बात कही जा रही है। बैठक में पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लग सकती है।

Aditya Mishra

Aditya MishraBy Aditya Mishra

Published on 4 March 2021 12:19 PM GMT

नड्डा के घर पर बीजेपी के बड़े नेताओं का लगा जमावड़ा, बंगाल में टिकट बंटवारे पर मंथन
X
भाजपा नेता मुकुल रॉय ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि सुवेंदु अधिकारी नंदीग्राम सीट से लड़ें। हालांकि अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर इस समय पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक चल रही है।

गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय,राष्ट्रीय महासचिव और राज्य प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय,सह-प्रभारी अरविंद मेनन,राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष और और पूर्व मंत्री सुवेंदु अधिकारी इस बैठक में मौजूद हैं।

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में बंगाल चुनाव के पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हो रही है।

बंगाल में अब शिव बनाम राम! ममता का हिदुत्व कार्ड, शिवरात्रि के दिन करेंगी ये काम

Jp Nadda नड्डा के घर पर बीजेपी के बड़े नेताओं का लगा जमावड़ा, बंगाल में टिकट बंटवारे पर मंथन(फोटो:सोशल मीडिया)

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पीएम मोदी हो सकते हैं शामिल

वहीं आज शाम को भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। इसमें पीएम मोदी के भी शामिल होने की बात कही जा रही है। बैठक में पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लग सकती है।

पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष के मुताबिक पार्टी राज्य इकाई ने बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए शुरुआती दो चरणों में हर सीट पर औसतन चार से पांच नामों को छांटा है।

इनमें से अंतिम नाम पर फैसला आज होगा। 60 सीटों पर उम्मीद्वारों के नाम तय किए जाएंगे। बंगाल में पहले चरण का चुनाव 27 मार्च को होना है। वहीं एक अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होना है। दोनों चरणों में 30-30 सीटों पर चुनाव होने हैं।

बंगाल में विस्फोट! टीएमसी विधायक पर हमला, गाड़ी में तोड़फोड़, पार्टी में हड़कंप

Dilip Ghosh बीजेपी नेता दिलीप घोष (फोटो:सोशल मीडिया)

बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में चुनाव

बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में चुनाव होंगे। वहीं, असम में 27 मार्च से छह अप्रैल के बीच तीन चरणों में चुनाव होने हैं। पुडुचेरी, केरल और तमिलनाडु में एक ही चरण में छह अप्रैल को चुनाव होंगे। पांचों राज्यों के परिणाम दो मई को आएंगे।

दिलीप घोष ने कहा कि हमें अपनी जिला इकाइयों से पहले दो चरणों के लिए 120-140 नाम मिले हैं। इसके अलावा सैकड़ों अन्य नाम हैं।

हमने प्रत्येक सीट के लिए 20-25 नाम रख लिए और उनमें से प्रति सीट लगभग 4-5 नामों को शॉर्टलिस्ट किया है। कुछ नाम हटाए जाएंगे और उसके बाद बचे नामों पर अंतिम फैसला पार्टी नेतृत्व लेगी।

बंगाल की जंग में अब हिंदुत्व का उभार, योगी के जरिए ध्रुवीकरण में जुटी भाजपा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story