×

बंगाल की जंग में अब जया की एंट्री, ममता का साथ देने पर BJP ने कसा तंज

ममता बनर्जी के समर्थन में बंगाल पहुंची सांसद जया बच्चन जया बच्चन पर भारतीय जनता पार्टी ने करारा तंज कसा है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shivani
Published on: 6 April 2021 5:29 AM GMT
बंगाल की जंग में अब जया की एंट्री, ममता का साथ देने पर BJP ने कसा तंज
X

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की सियासी जंग में भाजपा के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिताने के लिए अब सपा की सांसद जया बच्चन भी मैदान में कूद पड़ी हैं। जया बच्चन ने ममता बनर्जी को सभी प्रकार के अत्याचारों के खिलाफ लड़ने वाली अकेली महिला बताया है।
दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के सियासी रण में जया बच्चन के कूदने पर करारा तंज कसा है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रभारी रहा हूं और मुझे वहां पर तो उनके दर्शन नहीं हुए मगर वे प्रचार करने यहां जरूर पहुंच गईं।

ममता को बताया जुझारू महिला

तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी का समर्थन करने के लिए कोलकाता पहुंची सपा सांसद ने कहा कि मेरी पार्टी के नेता अखिलेश यादव इस चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी का समर्थन कर रहे हैं और उन्होंने ही मुझे टीएमसी को समर्थन देने के लिए यहां भेजा है।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी एक जुझारू महिला हैं और उनके प्रति मेरे दिल में है काफी प्रेम और सम्मान है। सच्चाई तो यह है कि वे सभी तरह के अत्याचारों के खिलाफ पूरी मजबूती से लड़ाई लड़ने वाली अकेली महिला हैं।

पैर टूटने पर भी नहीं छोड़ा संघर्ष

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफों के पुल बांधते हुए जया ने कहा कि वे बंगाल के लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों और अत्याचारों के खिलाफ संघर्ष कर रही हैं। एक पैर टूट जाने पर भी उन्होंने संघर्ष करना नहीं छोड़ा है।
बीजेपी पर निशाना साधते हुए जया ने कहा कि बंगालियों को धमकी देकर कभी किसी को कामयाबी नहीं मिली। ममता की आलोचना करने वालों को शर्म आनी चाहिए क्योंकि वे बंगाल के सम्मान की लड़ाई लड़ रही हैं। उन्होंने पश्चिम बंगाल को महिलाओं के लिए पूरी तरह सुरक्षित राज्य बताया।

यूपी में सक्रिय न होने पर नड्डा का तंज

जया बच्चन के पश्चिम बंगाल के चुनावी अखाड़े में कूदने पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने जोरदार तंज कसा है। उन्होंने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रभारी रहा हूं, लेकिन मैंने उन्हें उत्तर प्रदेश में कभी सक्रिय नहीं देखा। वे उत्तर प्रदेश वालों की आवाज उठाने के लिए कभी आगे नहीं आईं। वैसे लोकतांत्रिक व्यवस्था में हर किसी को चुनाव प्रचार करने का अधिकार है। इसलिए पश्चिम बंगाल में हम उनका स्वागत करते हैं।

जया को सच्चाई की जानकारी नहीं

केंद्रीय मंत्री और टॉलीगंज विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो ने भी जया बच्चन को घेरा है। उन्होंने कहा कि अगर जया को टॉलीगंज सीट के टीएमसी प्रत्याशी अरूप विश्वास की सच्चाई पता होती तो वे निश्चित रूप से उनका प्रचार करने नहीं आतीं।

उन्होंने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि वह भले ही टीएमसी को जिताने की अपील करें लेकिन मेरे खिलाफ कुछ नहीं बोलेंगी। टॉलीगंज विधानसभा सीट पर बाबुल सुप्रियो का तृणमूल प्रत्याशी अरूप विश्वास से कड़ा मुकाबला हो रहा है। इस सीट को भी प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीटों में गिना जा रहा है।

चार सांसदों में बाबुल सुप्रियो भी शामिल

ममता बनर्जी के खिलाफ सियासी जंग जीतने के लिए भाजपा ने इस बार चार सांसदों को भी चुनाव मैदान में उतार दिया है। भाजपा की ओर से चुनाव लड़ने वाले सांसदों में बाबुल सुप्रियो भी शामिल हैं।
बाबुल सुप्रियो को पश्चिम बंगाल में भाजपा का मजबूत चेहरा माना जाता है और इस कारण भाजपा ने उन पर भरोसा किया है। बाबुल के अलावा पार्टी ने सांसदी छोड़ने वाले डॉक्टर स्वप्न दासगुप्ता को हुगली की तारकेश्वर सीट, सांसद निशित प्रमाणिक को दिनहाटा और लॉकेट चटर्जी को हुबली की चुरचुरा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है।


Shivani

Shivani

Next Story