×

कांग्रेस के बाद अब BJP की बारी, CM, अमित शाह समेत कई मंत्री करेंगे अमेठी का दौरा

नेहरु-गांधी परिवार का गढ़ अमेठी कांग्रेस-बीजेपी के सियासी अखाड़े का मैदान बन चुका है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के 3 दिवसीय दौरे के बाद अब बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह,

tiwarishalini
Published on: 7 Oct 2017 5:32 AM GMT
कांग्रेस के बाद अब BJP की बारी, CM, अमित शाह समेत कई मंत्री करेंगे अमेठी का दौरा
X

अमेठी: नेहरु-गांधी परिवार का गढ़ अमेठी कांग्रेस-बीजेपी के सियासी अखाड़े का मैदान बन चुका है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के 3 दिवसीय दौरे के बाद अब बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पाण्डे और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी यहां कांग्रेसी किले को भेदने के लिए पहुंच रहे हैं। ये सब 10 अक्टूबर को अमेठी पहुँच जाएंगे। बताया जा रहा है कि इस दौरे के दौरान सीएम प्रदेश को कई योजनाओं का तोहफा भी दे सकते हैं।

CM के गढ़ में उन्ही के आदेश की उड़ रही धज्जियां, घनी आबादी में चालू पटाखा कारोबार

कई अन्य मंत्री भी कर सकते हैं शिरकत

स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम गौरीगंज के शाहगढ़ ब्लाक के कौहार में सम्राट साइकिल कारखाने के समीप आयोजित होगा है। उन्होंने बताया कि उपरोक्त नेताओं का कार्यक्रम तय है, इनके अलावा कई और मंत्रियों के कार्यक्रम बन रहे हैं। इस दिन अमेठी में विकास की कई नयी योजनाएं शुरू होंगी।

सरयू नदी में नाव पलटने से 6 की मौत, मेला देख लौट रहे थे ग्रामीण

नहीं मिलाकिसानों को मुआवजा

केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि ने बताया कि कार्यक्रम जिस सम्राट साइकिल कारखाने के पास आयोजित हो रहा है वो वही जगह है जहां एक भी साइकिल नहीं बन पाई। उन्होंने बताया कि क़रीब 65 एकड़ जमीन 90 वर्ष के लिए लीज पर लेने के बाद भी 1990 में कारखाना बंद हो गया था। 2011 में इस जमीन को किसानों के हितैषी राहुल बाबा के ट्रस्ट ने अवैधानिक रूप से मात्र 20 करोड़ 10 लाख में कब्ज़ा कर लिया था। इसमें पचासों किसान की जमीन चली गयी, जिन्हें न नौकरी मिली न मुआवज़ा।

बीजेपी नेताओं की आमद से घबरा कर आए राहुल

उन्होंने राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पिछले सात महीने से गायब राहुल गांधी बीजेपी के इन दिग्गज नेताओं के आगमन की खबर सुन कर घबराहट में यहाँ आये थे। उन्होंने बताया की कार्यक्रम को लेकर बीजेपी ने फिलहाल पूरी तरह से कमर कस ली है, और सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए तैयारियों की समीक्षा की है।

बीजेपी के इन पदाधिकारियों ने कार्यक्रम को दिया अंतिम रूप:

कार्याक्रम को अंतिम रूप देने के लिए बीजेपी की ओर से भाजपा जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय, प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण मिश्रा, तिलोई विधायक राजा मयंकेश्वर शरण सिंह और अमेठी विधायक प्रतिनिधि अनंत विक्रम सिंह ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को एकजुट होने का आह्वान किया है।

मियां बीवी राजी….पर तंग कर रहा ब्यूरोक्रेसी! HC ने प्रमुख सचिव लाॅ को किया तलब

राहुल के जाते ही प्रदेश सचिव का इस्तीफा

उधर अभी राहुल गांधी को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा कर लौटे पूरे 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि पूर्व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री एवं गौरीगंज के पूर्व विधायक और कांग्रेस के प्रदेश सचिव जंग बहादुर सिंह ने कांग्रेस की रीत और नीत से असंतुष्ट होकर कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story