×

मायावती नहीं भीमराव आंबेडकर हैं बसपा के राज्यसभा उम्मीदवार

Rishi
Published on: 7 March 2018 3:45 AM GMT
मायावती नहीं भीमराव आंबेडकर हैं बसपा के राज्यसभा उम्मीदवार
X

लखनऊ : बीएसपी ने यूपी से राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी की घोषणा की है। पार्टी अध्यक्ष मायावती ने स्वयं राज्यसभा सीट के लिए मैदान में नहीं उतरने का निर्णय करते हुए पूर्व विधायक भीमराव आंबेडकर को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है।

बसपा के आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पूर्व विधायक भीमराव आंबेडकर राज्यसभा के लिए पार्टी की तरफ से उम्मीदवार होंगे।

पार्टी के बयान में कहा, 'विरोधी दलों की तरफ से अफवाह फैलाई जा रही थी कि बीएसपी से मायावती के भाई और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आनंद कुमार को उम्मीदवार बनाया जाएगा। हमने भीमराव आंबेडकर को प्रत्याशी बनाते हुए यह स्पष्ट संदेश दिया है कि बीएसपी परिवारवाद के खिलाफ है।'

ये भी देखें :गोरखपुर उप चुनाव : मायावती ने दलित वोटों का किया सौदा – मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह

कौन हैं भीमराव आंबेडकर

इटावा निवासी भीमराव आंबेडकर दलित वर्ग से आते हैं। आंबेडकर इटावा की लखना सीट से विधायक रह चुके हैं।

आपको बता दें सूबे में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए चुनाव होना है। एक सीट पर जीत के लिए 37 विधायकों के समर्थन की आवश्कता है। बसपा के पास 19 विधायक हैं। सपा के समर्थन से अब पार्टी का एक राज्यसभा सीट पर रास्ता आसान हो सकता है। सपा के 47 विधायक हैं, वहीं कांग्रेस के 7 विधायक हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story