×

BSP बोली भारत का चौकीदार विदेश यात्रा में मस्त, देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था से लोग परेशान

Manali Rastogi
Published on: 25 Sep 2018 5:09 AM GMT
BSP बोली भारत का चौकीदार विदेश यात्रा में मस्त, देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था से लोग परेशान
X

कानपुर: बहुजन समाज पार्टी की वार्ड समीक्षा बैठक में हिस्सा लेने आये कानपुर लखनऊ के जोन इंचार्ज पूर्व एमएलसी नौशाद अली बोले देश का चौकीदार विदेश यात्रा में मस्त है। देश आर्थिक संकट से गुजर रहा है ,बीजेपी की गलत नीतियों की वजह से मंहगाई इस कदर बढ़ी है कि आम जनता दो वक्त की रोटी तक नसीब नही हो पा रही है।

पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे है पेट्रोल सैकड़े का अंक छूने वाला है लेकिन चौकीदार को कोई फर्क नही पड़ रहा है। पूँजी पतियों की झोली भरने का काम सरकार कर रही है।

यह भी पढ़ें: MP: चुनावी बिगुल फूंकने को तैयार मोदी-शाह, BJP के आज होने वाले महाकुंभ में जुटेंगे 10 लाख कार्यकर्ता

बहुजन समाज पार्टी के कानपुर लखनऊ के जोन इंचार्ज नौशाद अली वार्ड समीक्षा बैठक की। संगठन के काम काज को बारीकियों से समझा और पार्टी के सदस्यों और पदाधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किये। संगठन के कामकाज पर उन्होंने संतुष्टि जाहिर की। इसके साथ ही बीजेपी सरकार को सत्ता से उखड फेकने के दांवपेंच बताये।

जोन इंचार्ज नौशाद अली ने कहा कि बीजेपी सरकार आम जनता के साथ छलावा कर रही है।देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गयी है ,देश का नवजवान बेरोजगार है ,किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो रहे है ।जीएसटी से देश का व्यापारी परेशान है और देश का चौकीदार विदेश यात्रा करने में मस्त है। ये देश का दुर्भाग्य है कि गलत हाथों में सत्ता चली जाने की वजह से पूरे देश में त्राहि-त्राहि मची है । जबरन अपने फैसले जनता पर थोपने का काम किया जा रहा है अब तो जनता भी इस सरकार की कथनी और करनी से वाकिफ हो गयी है।

उन्होंने आवाहन करते हुए कहा देश और समाज को बांटने वाली इस सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प बहन मायावती ने लिया है और हमे उनके संकल्प को पूरा करना है। बीएसपी जिलाध्यक्ष सुरेंद्र कुशवाहा के मुताबिक इस समीक्षा बैठक में ईवीएम् मशीन से वोटिंग कराने संबंधी विषय पर चर्चा की गयी।

इसके साथ ही आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ कैसी रणनीति रखनी है और वार्ड स्तर पर हमारी तैयारी पूरी हो चुकी है। सबसे बड़ी बात यह है कि बीएसपी में लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी संख्या में युवाओं ने पार्टी का दामन थामा है। पार्टी भाई चारे की रणनीति पर चल रही है।बड़ी संख्या में सवर्ण समाज के लोग पार्टी से जुड़े है।

उन्होंने बताया कि गरीब तबके के सवर्ण समाज के लोग जो अन्य पार्टियों में उपेक्षा का शिकार बने थे वो हमारे साथ है ।हमने पार्टी में शामिल कर उन्हें महत्वपूर्ण भूमिका में रखा है। बीएसपी गरीब और निर्धनों का ध्यान रखने वाली पार्टी है और हमारे पास ओबीसी और एससी/एसटी वोटर भी बसपा के साथ खड़ा है।

उन्होंने कहा कि समीक्षा बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि ईवीएम से वोटिंग कराये जाने का बसपा विरोध करेगी। यदि हालात नही बदले तो बसपा ये भी मांग करेगी की जितनी भी ईवीएम मशीन है सभी में विवीपैट लगाया जाये। इस दौरान हमें ईवीएम के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नही हो इसका भी ध्यान रखना है।

बीते लोकसभा उपचुनाव में कई जगह पर वीवीपैट में समस्या आयी थी तो अधिकारियो ने कहा था कि अधिक धुप होने की वजह से काम नही कर रहा है।बसपा को ईवीएम मशीन से चुनाव कराये जाने पर भरोसा नही है बल्कि बसपा की मांग है कि बैलट पेपर से चुनाव कराये जाये।

जिलाध्यक्ष ने बताया कि वर्तमान में देश हालात पर चर्चा करते हुए कहा गया कि मौजूदा स्थिति से देश की जनता को अवगत कराने की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओ की है। घर-घर और गांव-गांव जाकर बीजेपी की गलत आर्थिक नीतियों की वजह से देश का विकास 10 साल पीछे चला गया है इस बात से लोगो को अवगत कराना है।इसके साथ ही बसपा कार्यकाल में हुए की भी जानकारी जनता तक पहुचाने की जिम्मेदारी दी गयी है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story