×

बसपा का आरोप, बीजेपी वर्कर कटवा रहे इन वोटरों के नाम, पार्टी चुनाव आयोग से करेगी शिकायत

Shivakant Shukla
Published on: 2 Nov 2018 6:36 AM GMT
बसपा का आरोप, बीजेपी वर्कर कटवा रहे इन वोटरों के नाम, पार्टी चुनाव आयोग से करेगी शिकायत
X

कानपुर: आने वाले 2019 लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी बीजेपी के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनकर खड़ी है। वहीं महागठबंधन के लिए सपा और कांग्रेस भी बसपा की तरफ आस भरी नजरों से देख रही है। ऐसे में बसपा ने ने प्रदेश की योगी सरकार पर बसपा के वोटरों के नाम वोटर लिस्ट से कटवाने का आरोप लगाया है। बीएसपी सत्ता का दुरूपयोग कर वोटर लिस्ट में घपलेबाजी की शिकायत को लेकर मुख्य चुनाव आयोग के पास जाएगी।

कानपुर लखनऊ मुख्य जोन इंचार्ज मुकेश कठेरिया के नेतृत्व में आयोजितबसपा की एक अहम बैठक संपन्न हुयी जिसमें महानगर अध्यक्ष समेत दस विधानसभा के पदाधकारी मौजूद रहे। इस बैठक में सभी विधानसभा वार किये जा रहे मतदाता सूची में नाम बढवाने के कार्यो की समीक्षा की गयी। बूथ स्तर पर पदाधिकारी मतदाताओ के नाम वोटर लिस्ट में शामिल कराने के साथ ही नए सदस्यों को जोड़ने का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें— वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग: CM योगी की फटकार के बाद टूटी SSP लखनऊ की कुम्भकर्णी नींद2018/

बीजेपी वर्कर बीएलओ पर दबाव बना वोटर लिस्ट से कटवा रहे अल्पसंख्यक, अति पिछडों और अनुसूचित जनजाति के नाम

कानपुर महानगर अध्यक्ष सुरेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि सभी बूथों पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता बीएलओ पर दबाव बना कर अल्पसंख्यको, अति पिछडों और अनुसूचित जनजाति के वोटरों का नाम वोटर लिस्ट से कटवाने का कार्य कर रहे और यही बहुजन समाज पार्टी का वोटर है। यह काम सिर्फ कानपुर ही नही बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश में बीजेपी के लोग कर रहे है। प्रदेश सरकार का पूरा सरक्षण प्राप्त है। जबरन जिम्मेदार अधिकारियो पर दबाव बनाया जा रहा है ,अधिकारी कुछ बोल नही सकते है क्योंकि उन्हें सरकार के आधीन नौकरी करनी है।

वोटरों का नाम लिस्ट से कटवाने को लेकर मुख्य चुनाव आयोग से करेंगे शिकायत

उन्होंने कहा कि वोटर लिस्ट में बड़े पैमाने पर घपलेबाजी की जा रही है। जब हमारे कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की इस करतूत का विरोध किया तो हमारे कार्यकर्ताओ को धमकाने का भी काम किया जाता है। बीजेपी की इस हरकत को बसपा कतई बर्दास्त नही करेगी। हमने इस बात को बहन जी तक पहुंचाया है और बहुत जल्द वोटर लिस्ट से अल्पसंख्यक ,अति पिछड़े और अनुसूचित जनजाति के वोटरों का नाम लिस्ट से कटवाने के मामले को लेकर मुख्य चुनाव आयोग के पास लेकर जाने वाले है। ताकि चुनाव आयोग स्वयं इस मामले को संज्ञान में लेकर उचित कार्यवाई करे।

यह भी पढ़ें— Video: नाती की उम्र के बच्चों के साथ बैठ कर पढ़ाई करता है ये बुज़ुर्ग, दे रहे 8वीं की परीक्षा

बहन जी को प्रधानमंत्री बनाने की जिम्मेदारी जमीनी कार्यकर्ताओ के हाथ में है: मुकेश कठेरिया

वहीं कानपुर लखनऊ जोन इंचार्ज मुकेश कठेरिया ने कार्यकर्ताओ के अन्दर जोश भरते हुए कहा कि अब अपनी ताकत दिखाने का वक्त आ गया है। बहन जी को प्रधानमंत्री बनाने की जिम्मेदारी जमीनी कार्यकर्ताओ के हाथ में है। मौजूदा वक्त में देश में बसपा के समर्थन के बिना सरकार बनना असंभव है और यह सुनहरा वक्त है जब हम बहन जी के हाथों दिल्ली की सत्ता सौप दे। इसके लिए सभी कार्यकर्ताओ को दिन रात मेहनत करने की जरूरत है। केंद्र और प्रदेश सरकार की जनता विरोधी नीतियों को जनता को अवगत कराने के साथ ही बसपा द्वारा कराये गए विकास कार्यो को भी जनता तक पहुंचाने का कार्य करे।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story