×

तोड़ा गया हनुमान मंदिर: AAP-भाजपा में घमासान, हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन

सौंदर्यीकरण के दौरान तोड़े गए हनुमान मंदिर को लेकर सियासत तेज हो गई है। दिल्ली बीजेपी ने मांग की है कि आप सरकार चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण की योजना को री-डिजाइन करके वहां हनुमान मंदिर को फिर से स्थापित करने की व्यवस्था करे।

Shreya
Published on: 5 Jan 2021 9:19 AM GMT
तोड़ा गया हनुमान मंदिर: AAP-भाजपा में घमासान, हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन
X
तोड़ा गया हनुमान मंदिर: AAP-भाजपा में घमासान, हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन

नई दिल्ली: दिल्ली के चांदनी चौक में तोड़ गए हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) पर सियासत तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी के बीच इस मुद्दे को लेकर खींचतान लगातार बढ़ती जा रही है। अब इसमें कांग्रेस भी कूद पड़ी है। मंदिर तोड़ फोड़ पर जारी घमासान के बीच आज कुछ हिंदू संगठनों से जुड़े लोग चांदनी चौक पहुंच गए और दिल्ली सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आपको बता दें कि चांदनी चौक में सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है, जिसके लिए हनुमान मंदिर को तोड़ दिया गया।

बीजेपी ने की ये मांग

सौंदर्यीकरण के दौरान तोड़े गए हनुमान मंदिर को लेकर सियासत तेज हो गई है। दिल्ली बीजेपी ने मांग की है कि आप सरकार चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण की योजना को री-डिजाइन करके वहां हनुमान मंदिर को फिर से स्थापित करने की व्यवस्था करे। दूसरी ओर आप ने भाजपा पर पलटवार किया है। AAP ने कहा है कि BJP शासित एमसीडी ने पहले सैकड़ों सालों पुराना हनुमान मंदिर तोड़ दिया और अब जनता के गुस्सा से बचने और इस अपराध को छिपाने के लिए आप पर आरोप लगा रही है।





यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी ने किया बड़ा ऐलान, 70 लाख किसानों को मिलेगा फायदा

कांग्रेस ने आप और भाजपा को घेरा

मंदिर के तोड़फोड़ को लेकर जहां आप और भाजपा के बीच घमासान जारी है तो वहीं इस संघर्ष में कांग्रेस भी कूद पड़ी और आप और भाजपा दोनों को घेरा है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी का कहना है कि चांदनी चौक में हनुमान मंदिर को तोड़े जाने में आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार और भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम दोनों मिली भगत थी।

यह भी पढ़ें: हिन्दुओं के नायक कल्याण सिंह, 90 के दशक के सबसे बड़े राम मंदिर के योद्धा

उन्होंने आगे कहा कि "सबसे बड़ा हनुमान भक्त" आज हनुमान मंदिर तुड़वाने में लगा है। अरविंद केजरीवाल का हनुमान प्रेम भी चुनावी जुमला है। मोदी ने भी मुख्यमंत्री रहते मंदिर तुड़वाने का काम किया था, उनके अनुयायी भी कर रहे हैं। चौधरी ने कहा कि एक समान प्रक्रिया के तहत यदि किसी धार्मिक ढांचे/मंदिर को तोड़ा जाए तो उसे विस्थापित करने के लिए वैकल्पिक स्थान मुहैया कराया जाना चाहिए।



यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव में नए सिरे से हो सकता है आरक्षण: पंचायतीराज निदेशालय

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story