×

रेलवे भर्ती : चिदंबरम- चार लाख भर्तियों की घोषणा 'एक और जुमला'

पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने रेल मंत्री पीयूष गोयल की ओर से रेलवे में अगले दो वर्ष में चार लाख भर्तियां करने संबंधी घोषणा को 'एक और जुमला' करार दिया है, उन्होंने कहा, करीब 5 वर्ष शांत बैठी सरकार अचानक खाली पदों को भरने के लिए जाग गई है।

Rishi
Published on: 24 Jan 2019 10:13 AM GMT
रेलवे भर्ती : चिदंबरम- चार लाख भर्तियों की घोषणा एक और जुमला
X

नई दिल्ली : पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने रेल मंत्री पीयूष गोयल की ओर से रेलवे में अगले दो वर्ष में चार लाख भर्तियां करने संबंधी घोषणा को 'एक और जुमला' करार दिया है, उन्होंने कहा, करीब 5 वर्ष शांत बैठी सरकार अचानक खाली पदों को भरने के लिए जाग गई है।

चिदंबरम ने ट्वीट किया, रेलवे में करीब पांच साल से 2,82,976 पद रिक्त हैं और सरकार अचानक से जगती है और कहती है कि हम इसे तीन महीने में भरेंगे। यह एक और जुमला है।

ये भी देखें :रेलवे में 4 लाख पदों पर जल्द होगी भर्ती, रेल मंत्री की घोषणा



क्या कहा था रेल मंत्री ने

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे में 4 लाख पदों पर नई भर्ती की घोषणा की है। मंत्री ने कहा, अगले 2 वर्षों में रेलवे में रिटायरमेंट से होने वाले खाली पदों और अन्य जरूरतों को मिलाकर 4 लाख पदों पर भर्ती की जाएगी।

ये भी देखें :: प्रियंका गांधी : फिल्म, शादी और राजनीति से जुड़े किस्से जानिए सिर्फ यहां

मंत्री ने कहा, 2 लाख 30 हजार और भर्ती निकाली जाएगी। पिछले वर्ष डेढ़ लाख पदों पर नौकरी दी गई। अगले 2 वर्षों में रेलवे 4 लाख पदों पर लोगों की भर्तियां करेगा।

ये भी देखें : सबरीमाला मंदिर में दर्शन करने वाली कनकदुर्गा को ससुराल वालों ने घर से निकाला

आपको बता दें, रेलवे में फिलहाल 1 लाख 32 हज़ार पद खाली है और अगले दो सालों में 1 लाख और कर्मी रिटायर होंगे, जिससे ये पद खाली हो जाएंगे। इसके बाद अब दो सालों में रेलवे पुरानी ग्रुप सी और ग्रुप डी की वेकैंसी के साथ करीब 4 लाख नई नियुक्तियां करेगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story