×

मैं गांव की बेटी हूं, नंदीग्राम सीट खाली हुई, इसलिए यहां से लड़ रही चुनाव: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में आज एक जनसभा को संबोधित किया। इशारों ही इशारों में बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि कोई-कोई लोग बंटवारा करने की कोशिश करेगा, लेकिन ऐसे लोगों की बात मत सुनना।

Aditya Mishra
Published on: 9 March 2021 10:38 AM GMT
मैं गांव की बेटी हूं, नंदीग्राम सीट खाली हुई, इसलिए यहां से लड़ रही चुनाव: ममता बनर्जी
X
ममता आज जिस रास्ते से नंदीग्राम पहुंची थी। उस रास्ते पर बीजेपी ने कब्ज़ा कर लिया है। सड़क के दोनों तरफ़ बीजेपी के झंडे और बैनर लगा दिए गए हैं।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को नंदीग्राम पहुंच चुकी हैं। ममता बनर्जी ने इस बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का एलान किया है।

इसके मद्देनजर वह आज नंदीग्राम आई हैं और कल यानी 10 मार्च को हल्दिया में अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

नंदीग्राम में ममता बनर्जी का सीधा मुकाबला भाजपा के सुवेंदु अधिकारी से है,जिन्होंने मुख्यमंत्री को 50 हजार वोटों से हराने का दावा किया है।

ममता बनर्जी आज नंदीग्राम में टीएमसी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी। उधर बीजेपी नंदीग्राम में शक्ति प्रदर्शन में

जुटी हुई है। मुख्यमंत्री जिस रास्ते से आज नंदीग्राम पहुंची थी। उस रास्ते पर बीजेपी ने कब्ज़ा कर लिया है।

सड़क के दोनों तरफ़ बीजेपी के झंडे और बैनर लगा दिए गए हैं। नंदीग्राम में ममता का मुक़ाबला बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से होगा। शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम सीट पर 12 मार्च को पर्चा दायर करने वाले हैं।

बंगाल में डूबेगी TMC: ममता को फिर बड़ा झटका, कई नेता भाजपा में होंगे शामिल

Mamta Banerjee मैं गांव की बेटी हूं, नंदीग्राम सीट खाली हुई, इसलिए यहां से लड़ रही चुनाव: ममता बनर्जी(फोटो:सोशल मीडिया)

नंदीग्राम सीट खाली हुई, इसलिए यहां से लड़ रही चुनाव: ममता बनर्जी

उन्होंने नंदीग्राम में आज एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान इशारों ही इशारों में बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि कोई-कोई लोग बंटवारा करने की कोशिश करेगा, लेकिन ऐसे लोगों की बात मत सुनना।

मैं हर नाम भूल सकती हूं, लेकिन नंदीग्राम नहीं। ममता बनर्जी बोलीं कि मैं गांव की बेटी हूं। नंदीग्राम सीट खाली हुई, इसलिए यहां से लड़ रही हूं।

मैं सिंगूर और नंदीग्राम को साथ लाई हूं। दीदी ने कहा कि आपको याद रखना होगा कि मैं किस तरह यहां पहुंची हूं। अत्याचार के बावजूद मैं रास्ते से नहीं हटी।

'एक दिन ऐसा आएगा जब देश का नाम नरेन्द्र मोदी के नाम पर रखा जाएगा

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र पर जोरदार हमला बोला है। ममता बनर्जी ने तंज कसते हुए कहा कि एक दिन ऐसा आयेगा जब देश का नाम नरेन्द्र मोदी के नाम पर रखा जाएगा।

ये बात उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण प्रमाण पत्रों पर प्रधानमंत्री की तस्वीर के संदर्भ में कही है। इस दौरान कहा कि यहां महिलाएं सुरक्षित हैं। पीएम मोदी के प्यारे राज्य यूपी में महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं।

जल उठा कोलकाता: 9 मौतों से मचा कोहराम, ममता-मोदी ने किया मुआवजे का एलान

मोदी-शाह के गुजरात मॉडल पर उठाए सवाल

खबरों का हवाला देते हुए कहा कि मोदी-शाह के ‘मॉडल राज्य’ गुजरात में पिछले दो वर्षों में प्रतिदिन दुष्कर्म की चार वारदातें और हत्या की दो वारदातें हुई हैं।

सीएम ममता ने कहा कि हम खेलेंगे, हम जीतेंगे, हम लड़ेंगे, हम करेंगे, हमें बीजेपी नहीं चाहिए, हम दंगे नहीं चाहते, हम भ्रष्टाचार नहीं चाहते हैं, हम नरेंद्र मोदी नहीं चाहते हैं और हम अमित शाह नहीं चाहते।

mamata banerjee मैं गांव की बेटी हूं, नंदीग्राम सीट खाली हुई, इसलिए यहां से लड़ रही चुनाव: ममता बनर्जी(फोटो:सोशल मीडिया)

'हरे कृष्ण हरे हरे, तृणमूल घरे घरे' का ममता ने दिया नारा

उन्होंने यहां पर 'हरे कृष्ण हरे हरे, तृणमूल घरे घरे' का नारा दिया। कानून व्यवस्था के मुद्दे पर अपनी सरकार की पीठ थपथपाते हुए कहा कि अगर सुरक्षा नहीं होती तो बंगाल में महिलाएं रात में इतनी आजादी से नहीं घूम पातीं।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में बीजेपी की रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कानून व्यवस्था के मुद्दे पर जोरदार हमला बोला था। पीएम मोदी ने कहा था कि बंगाल में महिलाएं असुरक्षित महसूस करती हैं।

‘एक दिन ऐसा आएगा जब देश का नाम नरेन्द्र मोदी के नाम पर रखा जाएगा’:ममता

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story